Breaking News

डेविस कप जीतकर सत्र का समापन करना चाहता हूं: जोकोविच

मैड्रिड,  दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह स्पेन के मलागा में सर्बिया को डेविस कप दिलाकर सत्र का समापन करना चाहते हैं।

ट्यूरिन में एटीपी फाइनल जीतने के बाद जोकोविच ने मलागा के लिए उड़ान भरी और बुधवार को कहा कि वह अच्छे आराम से पहले ‘एक आखिरी धक्के’ की तलाश में है।

ब्रिटेन के साथ सर्बिया के क्वार्टर फाइनल की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा, “यह सत्र का आखिरी सप्ताह है। मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं क्योंकि मैं अच्छा टेनिस खेल रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “ट्यूरिन में ‘एटीपी फाइनल में’ अपने प्रदर्शन से मैं ज्यादा खुश नहीं हो सकता। मैं एक बार फिर यहां आकर आभारी हूं। यह सत्र के मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक था और जाहिर तौर पर मैं यहां जीतने के लिए हूं।”

जोकोविच ने कहा कि ब्रिटिश टीम का नेतृत्व करने वाले ‘ कैमरून नोरी’ जैसे बाएं हाथ के साथी को ढूंढना मुश्किल था और उन्होंने इस ओर ध्यान दिलाया कि एंडी मरे के बिना भी ब्रिटेन ‘एक महान टीम’ है, क्योंकि युगल में ‘उनके पास एक चुनने के लिए बहुत कुछ’ है।

उन्होंने कहा, “हमारे पास कोई युगल विशेषज्ञ नहीं है, इसलिए हम एकल पर निर्भर हैं, लेकिन अगर हम युगल तक पहुंचते हैं तो हमारे पास कई संयोजन होंगे और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

इस साल तीन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविच गुरुवार को डेविस कप फाइनल के आखिरी क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन के खिलाफ मुकाबले में सर्बिया का नेतृत्व करेंगे।