Breaking News

तीन अलग-अलग आतंकवादी हमलों में 55 की मौत…

अबुंजा, नाइजीरिया में तीन अलग-अलग हमलों में बोको हराम के आतंकवादियों ने कम से कम 55 ग्रामीणों की मौत हो गयी। स्थानीय अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

बोर्नो राज्य के गवर्नर बाबागाना उमरा ज़ुल्म ने बताया कि राज्य के नगनज़ई क्षेत्र में शनिवार सुबह आतंकवादियो ने हमला किया था। श्री जुल्म ने रविवार को घटना स्थल का दौरा करने के बाद कहा कि बोको हराम के आतंकवादियों के हमलों के बाद बडू मलम क्यारी, जावा और लामिसुला बुकार बुलला गांव से अब तक 55 शव बरामद हुये हैं।

सिविलियन जॉइंट टास्क फोर्स के प्रमुख अबबगाना अली ने बताया कि स्थानीय कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार करते समय आतंकवादियों ने कुछ पीड़ितों की हत्या कर दी गई थी। श्री अली ने कहा कि बदू मलम क्यारीरी गांव में एक कब्रिस्तान में लगभग 26 शव बरामद हुये है। यहां बाको हराम के आतंकवादियों ने अंतिम संस्कार के दौरान पीड़ितों की हत्या कर दी थी।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने विमानभेदी तोपों से लैस पांच गन ट्रकों से गांव में हमला किया था। जावा गांव के एक निवासी ने बताया कि आतंकवादियों ने हमला कर उनके घरों को जला दिया और उनके खाने का सामान छीन लिया। मारे गये लोगों में महिलायें और बच्चे भी शामिल है।