Breaking News

तेज बहादुर यादव की पत्नी का आरोप- धमका रहे हैं अफसर, केंद्र भेजेगा डाइटिशियन

tejbahudurनई दिल्ली, बीएसएफ के मेस में मिल रहे घटिया खाने की शिकायत वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर करने के बाद विवादों में आए जवान तेज बहादुर यादव की पत्नी ने अफसरों पर धमकाने का आरोप लगाया है। असल में इस बार एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई है जिसमें तेज बहादुर अपनी पत्नी से फोन पर कह रहे हैं कि अफसर उन्हें धमका रहे हैं और उन पर लगातार शिकायत वापस लेने का दबाव बनाए हुए हैं। उधर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू ने सूचना दी है कि केंद्र सरकार ने सभी सीमा से लगी पोस्टों पर एक डाइटिशियन की टीम को भेजने का फैसला किया है। गौरतलब है कि वायरल हुई इस ऑडियो की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। जवान की पत्नी का आरोप है कि अफसरों की तरफ से तेज बहादुर के बारे गलत जानकारी दी जा रही है। मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के आरोपों पर जवान तेज बहादुर की पत्नी ने कहा कि अगर उनकी मानसिक हालत ठीक नहीं है तो उन्हें देश की सुरक्षा के लिए बंदूक क्यों दी गई है?

केंद्र ने गंभीरता लिया पूरे मामले को:- आज बीएसएफ जवान तेज बहादुर के आरोपों के बाद डीआईजी लेवल की एक जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी जा सकती है। वहीं बीएसएफ ने शुरुआती रिपोर्ट में कहा है कि वीडियो में दिख रही दाल दरअसल डिब्बाबंद दाल थी और जो परांठा था वह मेस में बनाया गया था। साथ ही यह भी कहा है कि ज्यादा ऊंचाई वाले इलाके में यही प्रोटोकॉल फॉलो किया जाता है। साथ ही बीएसएफ ने खाने की क्वॉलिटी बनाए रखने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जांच के बाद सेना ने माना है कि भोजन बनाने और उसकी स्वच्छ ढंग से आपूर्ति तथा स्थापित नियमों के अनुसार निर्धारित गुणवत्ता को लेकर कुछ कमियां पाई गई हैं। बयान में कहा गया कि जवानों के भोजन से संबंधित मुद्दे, रसद खरीद प्रक्रिया से जुड़े मुद्दे तथा बाद में उनका दुरूपयोग किसी भी संगठन के लिए चिंता का मुख्य विषय होते हैं।

बयान में कहा गया है कि बीएसएफ ने इस मामले में तमाम बिंदुओं की जांच करने के बाद समुचित कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं शिकायत करने वाले जवान तेजबहादुर को एलओसी से ट्रांसफर कर प्लंबर का काम दे दिया गया है।उनके परिवार के लोगों ने भी सवाल उठाए हैं कि अगर उन्होंने खराब खाने की शिकायत की तो क्या गलत किया। गृह मंत्री ने अफसरों के साथ की मीटिंग:- गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अफसरों के साथ मीटिंग कर खाने की क्वालिटी पर ध्यान देने का निर्देश दिया। इस बैठक में गृह सचिव, एनएसए अजित डोभाल, आईबी चीफ, रॉ चीफ सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक गृह सचिव ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को बीएसएफ जवान के खराब खाने के मामले की अब तक की जांच और उस पर उठाये कदम के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *