Breaking News

दलित और ओबीसी छात्रों को अच्छे अवसरों से उपेक्षित रखने का षणयंत्र कर रही मोदी सरकार- कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार को  दलित, पिछड़ों और वंचितों को अच्छे अवसरों से उपेक्षित रखने का षणयंत्र करने का गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष नितिन राउत ने एक बयान में यह बात कही।

एचआईवी पीड़ित कर्मचारियों के लिये, हाईकोर्ट का अहम फैसला

मशहूर अभिनेता इयान मैकेलेन ने किया बड़ा खुलासा, कहा -आधा हॉलीवुड ‘ गे ’ है

यूपीएससी परीक्षा की रैकिंग की बजाय फाउंडेशन कोर्स में नंबरों के आधार पर कैडर आवंटित किए जाने के सरकार के प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने आज आरोप लगाया कि यह दलित और ओबीसी समुदायों के छात्रों को अच्छे अवसरों से उपेक्षित रखने का प्रयास है।

अब रेल टिकट कंफर्मेशन के लिये बड़ी सुविधा, मध्यरात्रि से शुरू होगी ये नयी वेबसाइट

कैराना और नूरपुर में हार देख भाजपा ने निष्पक्ष चुनाव में लगाया अड़ंगा

कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष नितिन राउत ने एक बयान में कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी सरकार दलित, पिछड़ों और वंचितों को कुचलने की एक और कोशिश कर रही है। तीन महीने के फ़ाउंडेशन कोर्स से अगर मेरिट तय होती है तो ऐसी आशंका है कि इसमें हेराफेरी होगी। दलित, आदिवासी, ओबीसी की पहचान करके और उनको कम अंक देकर मेरिट लिस्ट में पीछे धकेल दिया जाएगा जिससे उनको मिलने वाला हक़ मारा जाएगा।’’

जानिए मुलायम सिंह को क्यों जाना पड़ा सुप्रीम कोर्ट

अब टेलीकॉम सेक्टर में बाबा रामदेव ने मारी एंट्री , लॉन्च किया सिम कार्ड, जानिए क्या है खास…..

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘सरकार का यह प्रयास आरक्षण को महत्वहीन बनाने तथा दलित, आदिवासी तथा ओबीसी समाज को इस अवसर से वंचित करने की एक पहल है। कांग्रेस पार्टी इसे कतई स्वीकार नहीं करेगी। ’’हाल ही में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को फाउंडेशन कोर्स के नंबरों के आधार पर चयनित आवेदकों को कैडर देने का सुझाव दिया गया है। अब तक यूपीएससी की परीक्षा में अंकों के आधार पर सफल आवेदकों को कैडर आवंटित किए जाते थे।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान….

सपा ने बीजेपी पर लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप, चुनाव रद्द करने की मांग

कांग्रेस संगठन मे कुछ और बड़े परिवर्तन