Breaking News

दहेज हत्या के मामले में मां-बेटे को उम्रकैद

चित्रकूट, उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दहेज हत्या के मामले में बुधवार को मां बेटे को उम्रकैद और 27-27 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी गोपाल दास ने बताया कि रैपुरा थाने के अगरहुंडा गांव निवासी शंकर दयाल ने अपनी बेटी गेंदिया की शादी जून 2016 में पहाड़ी थाने के चिल्ला माफी गांव निवासी पप्पू के साथ की थी। शादी के बाद से पति पप्पू और सास सुशीला दहेज को लेकर उत्पीड़न करते थे। गेंदिया को पति और सास ने दो अप्रैल 2019 को आग से जला दिया। इसके बाद कुछ दिन तक सतना में इलाज कराने के बाद वापस घर ले आए और इलाज कराना बंद कर दिया। इस पर वह बेटी को लेकर बांदा इलाज कराने गया,मगर गेंदिया की मौत इलाज के दौरान सात मई 2019 को हो गई।

सूचना के बावजूद कोई सुनवाई न होने पर उसने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय ने धारा 156(3) के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना करने के आदेश दिए। पुलिस विवेचना करने के बाद आरोपियों के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था। बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद त्वरित न्यायालय के विशेष न्यायाधीश अपर जिला जज संजय कुमार ने निर्णय सुनाया। जिसमें दहेज हत्या का दोष सिद्ध होने पर आरोपी मां सुशीला व बेटे पप्पू को उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ ही प्रत्येक को 27000 रू के अर्थदंड से दंडित किया।