Breaking News

दिल्लीवालों का काम रोकने के लिए मुझे जेल भेजा गया : अरविंद केजरीवाल

नयी दिल्ली,  आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा दिल्लीवालों का कामों को रोकने के लिए उन्हें जेल भेजा गया।

अरविंद केजरीवाल ने आज जन संपर्क अभियान की शुरूआत की जिसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता 29 अक्टूबर तक घर-घर जाकर पूर्व मुख्यमंत्री को जेल भेजने के पीछे का असल सच बताएंगे। उन्होंने दिल्ली की जनता के नाम लिखे अपने पत्र में कहा,“इन लोगों ने मुझे पांच महीने जेल में रखा। इन्होंने मुझे गिरफ्तार क्यों किया? आपको असली कारण पता चलेगा तो आपके होश उड़ जाएंगे। ये तो सब जानते हैं कि मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया। केजरीवाल भ्रष्टाचार कर ही नहीं सकता। फिर इन्होंने मुझे गिरफ्तार क्यों किया? क्योंकि दिल्ली में जो मैं आपके लिए काम कर रहा हूं, आपको जो सुविधाएं दे रहा हूं, वो काम रोकने के लिए और वह सुविधाएं बंद करने के लिए इन्होंने मुझे गिरफ्तार किया।”

‘आप’ नेता ने कहा, “इनकी 22 राज्यों में सरकार है। वहां ये लोग दिल्ली वाले काम नहीं कर पा रहे। वहां जनता ने इनसे अब पूछना शुरू कर दिया है कि दिल्ली वाले काम उन राज्यों में क्यों नहीं हो रहे। इसका इनके पास कोई जवाब नहीं है। पंजाब में हमारी जीत के बाद इनको लगने लगा कि अगर जल्द ही दिल्ली के काम नहीं रोके गए तो पूरे देश में इनकी दुकानें बंद हो जाएंगी और आम आदमी पार्टी पूरे देश में आ जाएगी। पिछले 10 साल में इन्होंने कई बार उपराज्यपाल वीके सक्सेना के जरिए दिल्ली के काम रोकने की कोशिश की लेकिन मैंने आपका कोई काम रुकने नहीं दिया।”

उन्होंने पत्र में कहा, “ मेरे काम से इन्हें इतना डर है कि इन्होंने जेल में हर तरह की कोशिश की कि मैं सही सलामत बाहर न आ सकूं। इन्होंने जेल में मेरी दवाइयां बंद कर दीं। मैं शुगर का मरीज हूं और पिछले 10 साल से मुझे रोज चार बार इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं। इन्होंने जेल में मेरे इंजेक्शन बंद कर दिए। इससे मेरी किडनी खराब हो सकती थी और मेरी मौत भी हो सकती थी। इनके इतने षड़यंत्र के बाद भी भगवान की कृपा, जनता के आशीर्वाद, संविधान की ताक़त और सुप्रीम कोर्ट के न्याय की वजह से मैं जेल से बाहर आ गया।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा,“ दिल्ली के कामों को और मिल रही सुविधाओं को अब केवल आप अपने वोट की ताकत से ही बचा सकते हैं। उम्मीद है कि हम सब मिलकर भाजपा के काम रोकने के हर षडयंत्र को आगामी विधानसभा चुनाव में वोट की ताकत से हराएंगे। दिल्ली में सभी कामों को जारी रखने के लिए आप फिर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे। आप के वोट के समर्थन से मैं फिर से मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सम्भालूंगा और पहले की तरह आपके सारे काम करवाउंगा।”