Breaking News

दिल्ली में धार्मिक स्थलों से उतारे जाएं लाउडस्पीकर: भाजपा

नयी दिल्ली, देश भर में विभिन्न धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को लेकर मचे कोहराम के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार से राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाये जाने की मांग की।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा “ दिल्ली में ध्वनि प्रदूषण चरम पर पहुंच गया है और लोग लाउडस्पीकरों से होने वाले ध्वनि प्रदूषण से प्रभावित हो रहे हैं। इतना ही नहीं छात्र, विद्वान और दिल के मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार राज्यों को भी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए निर्देश देने चाहिए।”

श्री गुप्ता ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार लाउडस्पीकर हटाये जाने के कई राज्यों द्वारा निर्णय दिये जाने का दावा करते हुए कहा,“ दिल्ली सरकार ने इस बारे में अभी तक कुछ क्यों नहीं किया है। मैंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को सोमवार को पत्र लिखकर मांग की कि राजधानी में विभिन्न धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाये जाने को लेकर जल्द से जल्द अभियान शुरू करें। उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार लाउडस्पीकर हटाये जाने चाहिए यह समाज का एक प्रमुख मुद्दा है।”