Breaking News

दुर्गा पंडाल अग्निकांड में पांच मरे, दर्जनों श्रद्धालु झुलसे

भदोही, उत्तर प्रदेश में भदोही के औराई तहसील में नवरात्रि के दौरान सजे एक दुर्गा पंडाल में रविवार को रात के समय हुए भीषण अग्निकांड में झंलसने से अब तक पांच लोगों की मौत हो गयी और 67 लोग घायल हैं।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि औराई थाने के बिल्कुल समीप नरथुआ में बिजली का शॉर्ट सर्किट होने से रात में लगभग नौ बजे दुर्गा पंडाल में आग लग गयी थी। आरती के समय जब यह हादसा हुआ तब पंडाल में काफी अधिक संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। आग में दर्जनों लोगों को झुलसने के कारण गंभीर रूप से घायल होने पर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूजा समितियों से बिजली और अग्निशमन के सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने की अपील की है। सूत्रों ने बताया कि कुल 67 श्रद्धालु इस घटना में घायल हुए थे। इन्हें औराई और ज्ञानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से तीन श्रद्धालुओं अंकुश सोनी (12 साल) जया देवी (45 साल) और नवीन (10 साल) की मौत कल रात ही हाे गयी थी। जबकि दो अन्य की मौत आज इलाज के दौरान हो गयी। गंभीर रूप से झुलसे 43 लोगों बनारस स्थित बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। भदोही के पुलिस अधीक्षक डा अनिल कुमार ने बताया कि घायलों को यहां स्थित सूर्या ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को वाराणसी स्थित बीएचयू ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण मची अफरा तफरी के बीच घटनास्थल पर स्थिति को सामान्य बनाने के लिये भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन को तत्काल घायलों को अस्पताल पहुंचाकर समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। योगी ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने को कहा है।