Breaking News

देश में अस्थिरता फैलाने भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले विदेशियों के साथ खड़ी कांग्रेस : PM मोदी

नीमच,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस देश में अस्थिरता फैलाना चाहती है और यही कारण है कि पार्टी भारत के खिलाफ साजिश फैलाने वाले विदेश के लोगों के साथ खड़ी नजर आती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के नीमच में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। राज्य में श्री मोदी की आज ये तीसरी सभा थी। इसके पहले उन्होंने सतना और छतरपुर में भी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस देश में अस्थिरता और अराजकता फैलाना चहती है। इसके लिए पार्टी ने ना जाने किस-किस से गुप्त समझौते किए हुए हैं। विदश के जो लोग खुलेआम भारत के खिलाफ साजिश रचते हैं, कांग्रेस उनके साथ खड़ी नजर आती है। पार्टी को 10 साल से शासन से बाहर रहना पच नहीं रहा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता के लालच में हमेशा समाज को बांटा है। कांग्रेस की कुनीति से देश में आतंक और अराजकता का कालखंड आ गया। आजादी के समय राष्ट्रनिर्माण का जज्बा कांग्रेस ने एक परिवार की भक्ति में कुचल दिया। केंद्र या राज्य में कांग्रेस जहां भी रही, हमेशा भ्रष्टाचार के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। इसी मानसिकता के कारण एक के बाद एक कई राज्यों से कांग्रेस साफ हो गई। मध्यप्रदेश में भी दो दशक से कांग्रेस बहुमत के लिए तरस रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास विजन के नाम पर सिर्फ विरोध और विभाजन है। मध्यप्रदेश के लोगों को कांग्रेस से सतर्क रहना है। कांग्रेस देश के लिए सिर्फ समस्या पैदा करना जानती है, कोई समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि एक अेार कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का किला बनाया, वहीं दूसरी ओर राम को भी काल्पनिक बता दिया। कांग्रेस ने महात्मा गांधी से लेकर डॉ भीमराव अंबेडकर तक, किसी की भी नहीं सुनी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री कहते थे, दिल्ली से 100 पैसा भेजने पर सिर्फ 15 पैसा लाभार्थी तक पहुंचता है। उस समय पंचायत से संसद तक कांग्रेस के ही लोग थे। अब ये पैसा कौन सा ‘पंजा’ मार लेता था। कांग्रेस ने जो समस्या पैदा की, उसका समाधान भी भाजपा ने किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मतलब समस्या, भाजपा यानी समाधान।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने तकनीकी में देश को पीछे रख कर भी पैसा कमाया। तकनीकी आती तो पारदर्शिता आती।पुरानी व्यस्था में वो अपनी कमाई के साधन खोज लेती थी। देश को 2 जी घोटाला याद है। अब भारत 5 जी की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कंप्यूटर, मोबाइल और इंटरनेट बहुत पहले आ गए थे, पर भारत में देर से पहुंचे। ये सब इसलिए क्योंकि कांग्रेस की नीयत समाधान की नहीं थी।