धर्म के आधार पर आरक्षण अस्वीकार्य: अमित शाह

सिद्वार्थनगर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृह मन्त्री अमित शाह ने गुरूवार को कहा कि देश का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करता है और इसलिये भाजपा भी इसकी पक्षधर नहीं है।

भाजपा प्रत्याशी एवं वर्तमान सांसद जगदम्बिका पाल के पक्ष मे बीएसए ग्राउन्ड मे आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) तथा काग्रेंस पार्टी अपने परिवार के लिए राजनीति करती है जबकि नरेन्द्र मोदी का परिवार भारत के 130 करोड़ लोग है। श्री मोदी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया है।

उन्होने कहा “ जब ससंद मे मैने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का बिल प्रस्तुत किया तो राहुल बाबा (राहुल गांधी) ने कहा कि अगर ये बिल पास हो गया तो कश्मीर में खून की नदियां बहेगी। काग्रेंस-सपा के लोग 370 का विरोध करने लगे लेकिन प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एक देश मे दो संविधान,दो कानून नही चलेंगे। 370 हटा और घाटी में न सिर्फ शांति बहाली हुयी बल्कि विकास कार्यो में तेजी आयी।”

अमित शाह ने कहा कि सेना की वैन रैंक, वन पेंशन की मांग को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली मनमोहन सिंह सरकार ने पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा कर दिखाया है। सभी अधूरे कार्यो को अगर कोई कर सकता है तो सिर्फ नरेन्द्र मोदी ही कर सकते है।

उन्होने कहा कि  नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद और नक्सलवाद का सफाया किया और देश को सुरक्षित किया है नरेन्द्र मोदी को भारत के 130 करोड़ लोगो की चिन्ता है लेकिन समाजवादी पार्टी,काग्रेंस के लोगो को अपने परिवार की चिन्ता है ये लोग अपने परिवार वालो के लिए राजनीति कर रहे है।

अमित शाह ने कहा कि पांच चरण के चुनाव मे भाजपा लगभग 310 सीटों पर चुनाव जीत रही है और इंडिया गठबंधन का सूफड़ा साफ हो रहा है। इंडिया गठबंधन इसलिए हुआ जिससे एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका डाला जा सके। कल ही बंगाल हाईकोर्ट का एक फैसला आया है कि ओबीसी की लिस्ट में बंगाल सरकार ने 180 मुस्लिम जातियों को डाल दिया था और हमारे पिछड़े वर्ग के आरक्षण का अधिकार मुसलमानों को देने का काम किया था, हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देता है , इसलिए कल 2010 से 2024 के बीच बंगाल सरकार ने जितनी भी मुस्लिम जातियों को ओबीसी आरक्षण दिया था, उसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

उन्होने कहा “ राहुल बाबा सुन ले, कांग्रेस पार्टी इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश बाबू को चार सीट भी नहीं मिल पायेगी। देश की जनता जानना चाहती है कि आपको अगर बहुमत मिलता है तो आपका प्रधानमंत्री कौन बनेगा।”

अमित शाह ने कहा कि काग्रेंस कहती है कि पाकिस्तान का सम्मान करो, उनके पास एटम बम है। हम श्री राहुल गांधी को हम बताना चाहते हैं कि भाजपा वाले एटम बम से डरने वाले नहीं हैं। पीओके भारत का है, रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे। एटम बम से देश के मसले हल नहीं होते हैं, एटम बम जैसे वज्र इरादों से होते हैं जो नरेंद्र मोदी के पास है। नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमन्त्री बन कर इतिहास रचने जा रहे है और अधूरे कार्यो को पूरा करेगे।

उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने चार करोड़ लोगो को आवास,14 करोड़ लोगो को नल तथा 10 करोड़ लोगो को एसपीजी सिलेन्डर और 80 करोड़ परिवारो को निःशुल्क अनाज देने का काम किया है। देश को सुरक्षित करना मोदी की गारन्टी है। इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी जगदम्बिका पाल,विधायक श्याम धनी राही,विनय वर्मा,पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह,अभिषेक पाल सहित भारी संख्या मे भाजपा के कार्यकर्ता,नेता मौजूद रहे।