निलंबित पुलिस उपाधीक्षक बाराबंकी से गिरफ्तार,जानिए पूरा मामला

arestबाराबंकी, दुष्कर्म के आरोपी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद अतुल राय के मामले में निलंबित चल रहे पुलिस उपाधीक्षक अमरेश सिंह बघेल को बाराबंकी से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी क्षेत्राधिकारी अमरेश बघेल बुधवार रात वाराणसी से लखनऊ आ रहे थे। सूचना मिलने पर वाराणसी पुलिस ने टोल प्लाजा से उन्हें पकड़ लिया । पुलिस निलंबित सीओ को गिरफ्तार कर वाराणसी ले गई। ।

गौरतलब है कि एक मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में पीड़िता की तहरीर पर अतुल राय पर दुष्कर्म, धोखाधड़ी और साजिश के आरोप में केस दर्ज किया गया था और उन्हें जेल जाना पड़ा। इस मामले में ठीक कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता और गवाह ने उच्चतम न्यायालय के पास 16 अगस्त 2021 को आत्मदाह का प्रयास किया था । बाद में दोनों की मौत हो गई थी। पिता भरत सिंह ने अतुल राय को दुष्कर्म के फर्जी मामले में फंसाने का आरोप लगाया था। इसकी जांच वाराणसी में तत्कालीन भेलूपुर सीओ अमरेश सिंह बघेल ने की थी। बघेल ने दुष्कर्म मामले की दोबारा जांच की संस्तुति की थी। बघेल की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर उन्हें 30 नवम्बर 2020 को निलंबित कर दिया गया था।