Breaking News

निवेशकों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ये अपील

बैंकॉक,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेशको से आसान व्यवसाय के लिए भारत में निवेश करने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि भारत निवेश के लिए दुनिया की सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्था है।नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां आदित्य बिरला समूह के सर्वण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में निवेश करने का यह सबसे अच्छा अवसर है।

उन्होंने कहा, “भारत निवेश के लिए दुनिया का सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्ता है और देश में बड़े बदलाव किये जा रहे हैं। भारत में काम करने से रोकने की प्रशासनिक प्रणाली खत्म हो चुकी है।”प्रधानमंत्री ने निवेशकों से भारत में निवेश करने की अपील करते हुए कहा, “निवेश और आसान व्यवसाय के लिए भारत आइए। नया करने और कारोबार शुरू करने के लिए भारत आइए। कुछ सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्थलों का भ्रमण करने और वहां के लोगों का हार्दिक सत्कार पाने के लिए भारत आइए। भारत आपका स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहा है।”

उन्होंने कहा कि वाणिज्य और संस्कृति एकजुट करने के लिए ‘अंतर्निहित शक्तियां’ हैं और सदियों से संन्यासियों और व्यापारियों ने दूर-दूर तक दौरा किया है।उन्होंने कहा, “उन लोगों ने अपने देश से दूसरे देश का दौरा किया और कई संस्कृतियों के साथ घूल-मिल गये। सांस्कृति और व्यापारिक संबंध निश्चित रूप से दुनिया को करीब लाएंगे।”नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के साथ सम्पर्क सूत्र बढ़ाने पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि थाईलैंड के पश्चिमी बंदरगाह तथा भारत के पूर्वी बंदरगाह के बीच सम्पर्क सूत्र स्थापित होने से आर्थिक साझेदारी मजबूत होगी।