Breaking News

मंत्री आशुतोष टंडन दिल्ली मे , केंद्रीय मंत्री से हुई महत्वपूर्ण बैठक

लखनऊ, नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार व गरीबी उन्मूलन मंत्री आशुतोष टंडन की दिल्ली में केंद्रीय मंत्री आवास व शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार हरदीप सिंह पुरी के साथ महत्वपूर्ण  बैठक हुई।

बैठक के दौरान, आशुतोष टंडन ने केन्द्रीय मंत्री से उत्तर प्रदेश में नगर विकास विभाग की परियोजनाओं के संबंध में विस्तृत चर्चा के साथ साथ आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा इस माह के अंतिम सप्ताह में आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में लखनऊ में आयोजित होने वाले भव्य समारोह की रूप-रेखा पर भी विचार विमर्श किया ।

उन्होंने बताया कि इस तीन दिवसीय समारोह में प्रधानमंत्री जी भाग लेंगे और आयोजन में नगर विकास विभाग की फ्लैगशिप परियोजनाओं के साथ-साथ देश के समस्त राज्यों के नगरीय क्षेत्रों में हो रहे सकारात्मक सुधार, बदलाव एवं उपलब्धियों को प्रदर्शनी के माध्यम से दर्शाते हुये विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन किया जायेगा।  इस अवसर पर प्रधानमंत्री के कर कमलों से प्रदेश में नगर विकास की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कराते हुये प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत राज्य के सभी जनपदों में लगभग 75,000 लाभार्थियों को उनके पूर्ण आवास की चाभी भी दी जायेगी।  स्मार्ट सिटी मिशन, उत्तर प्रदेश द्वारा एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी प्रस्तावित है और यह भी तैयारी भी की जा रही है आयोजन में सभी राज्यों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ प्रतिभाग करेंगे।

इस दौरान सचिव आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय श्री दुर्गा शंकर मिश्रा, अपर मुख्य सचिव, नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग उत्तर प्रदेश सरकार, डॉ. रजनीश दुबे भी उपस्थित रहे।