Breaking News

निशानेबाजी विश्व कप- स्कीट स्पर्धा में छठा स्थान हासिल कर सके शीराज

sheerazनई दिल्ली,  ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके निशानेबाज शीराज शेख गुरुवार को यहां जारी अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ  विश्व कप की स्कीट स्पर्धा में छठे स्थान पर रहे। शीराज ने हालांकि क्वालिफाइंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 121 के स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया था। यहां तक कि फाइनल में प्रवेश हासिल करने के लिए हुए शूटऑफ में शीराज ने पूर्व विश्व चैम्पियन और आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क के निशानेबाज जेस्पर हैनसन से बेहतर प्रदर्शन किया। लेकिन फाइनल मुकाबले में वह ध्यान केंद्रित नहीं रख पाए और छठे स्थान पर रहे।

सात वर्ष के करियर में शीराज पहली पार आईएसएसएफ विश्व कप की किसी स्पर्धा के फाइनल में पहुंचे थे। हाल ही में शीराज अबु धाबी में हुई एशियन शॉटगन चैम्पियनशिप में भी फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रहे थे, जहां वहां पांचवें स्थान पर रहे थे। गुरुवार को विश्व कप की स्कीट स्पर्धा का स्वर्ण पदक इटली के रिकाडरे फिलिप्पेली ने जीता।

रिकाडरे ने मौजूदा ओलम्पिक विजेता हमवतन निशानेबाज गाब्रिएल रोसेट्टी को पछाड़कर यह खिताब अपने नाम किया। आस्ट्रेलिया के पॉल एडम्स कांस्य पदक हासिल करने में सफल रहे। आईएसएसएफ विश्व कप में भारत एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदकों के साथ पांचवें स्थान पर रहा। चीन ने शीर्ष स्थान हासिल किया। इटली दूसरे, आस्ट्रेलिया तीसरे और जापान चौथे स्थान पर रहा। पूर्व एशियन चौम्पियन जीतू राय ने भारत को एकमात्र स्वर्ण पदक दिलाया और आईएसएसएफ विश्व कप में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *