Breaking News

न्यूजीलैंड ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम का किया ऐलान

वेलिंग्टन, अमेरिका और वेस्टइंडीज मे होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

अंगूठे की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज़ डेवन कॉन्वे और तेज गेदबाज ट्रेट बोल्ड की टीम में वापसी हुई है। टीम में टिम साउदी को भी जगह दी गई है। बेन सीयर्स को एकमात्र ट्रैवलिंग रिजर्व बनाया गया है।

न्यूजीलैंट टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को तरजीह दी गई है। 15-सदस्यीय टीम में केवल रचिन रवींद्र और मैट हेनरी ही ऐसे सदस्य हैं जोकि पहली बार टी-20 विश्व कप में भाग ले रहे है। चोट के कारण तेज गेंदबाज ऐडम मिल्न और काइल जेमीसन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। फिन ऐलेन पीठ की चोट से उबर चुके हैं और वह कॉन्वे के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे। पाकिस्तान दौरे पर गई टीम से सिर्फ माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम और ईश सोढ़ी ही इस विश्वकप टीम में जगह मिली हैं।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के अनुसार यह एक संतुलित टीम है। उन्होंने कहा, “वेस्टइंडीज़ की अलग-अलग पिचों पर हम अलग-अलग परिस्थितियों की अपेक्षा कर रहे हैं और मुझे लगता है कि हमने जो टीम चुनी है, वे इन अलग-अलग परिस्थितियों में अनुकूलित होने में सक्षम हैं।”

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन ऐलेन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवन कॉन्वे, लॉकी फार्ग्यूसन, मैट हेनरी, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और बेन सीयर्स (रिजर्व)