Breaking News

न्यूजीलैंड में गोलीबारी में बाल-बाल बची, बांग्लादेश टीम स्वदेश लौटी

ढाका, न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च गोलीबारी में बाल.बाल बची बंगलादेश की क्रिकेट टीम शनिवार देर रात स्वदेश लौट आयी। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीटर पर टीम के सुरक्षित स्वदेश लौटने की जानकारी दी। क्राइस्टचर्च मस्जिद पर शुक्रवार को हुये हमले के बाद बंगलादेश क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे को रद्द कर दिया गया था। इस हादसे में मेहमान टीम के खिलाड़ी सुरक्षित बच गयेए लेकिन हमले में लगभग 49 लोगों की मौत हुई है और 48 घायल हुये ।

हेग्ले ओवल के नजदीक बंगलादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने वाली थी तभी मस्जिद पर हमला हो गया। बंगलादेश और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च टेस्ट बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ;बीसीबीद्ध और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के साथ विचार विमर्श करने के बाद रद्द कर दिया गया है।
जिस समय मस्जिद में यह हमला हुआए पूरी बंगलादेशी टीम अपनी बस में मौजूद थी और इस घटना की चश्मदीद भी बनी।

खिलाड़ियों को पहले कुछ देर तक बस में ही रोक दिया गयाए लेकिन फिर सभी बस से उतरकर भागते हुये ग्राउंड तक पहुंचे। थोड़ी देर बाद खिलाड़ियों को वापिस उनके होटल ले जाया गया। बंगलादेशी क्रिकेट टीम शुक्रवार को जिस समय नमाज़ के लिये मस्जिद जा रही थी तब टीम का कोचिंग स्टाफ होटल में ही मौजूद था जबकि टीम के प्रमुख कोच स्टीव रोड्स ग्राउंड पर मौजूद थे। लिट्टन दास और नईम हसन भी उस समय होटल में मौजूद थे जिन्हें फोन कर होटल में ही रूकने की जानकारी दी गयी।