Breaking News

न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (19.02.2017)

लखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (19.02.2017)news buletan 85

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

तीसरे चरण में शाम पांच बजे तक 61.16 प्रतिशत मतदान

voting

लखनऊ, यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 826 प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में बंद हो गया. 12 जिले की 69 सीटों के लिये आज थोड़ी-बहुत घटनाओं के बीच शाम पांच बजे तक 61.16 प्रतिशत मतदान हुआ.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने बताया कि तीसरे चरण में शाम पांच बजे तक 61.16 प्रतिशत वोट पड़े.  पहले चरण में 64 प्रतिशत से अधिक और दूसरे चरण में 65 फीसद से ज्यादा मतदान हुआ था.  मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक मतदान केंद्र में आमद दर्ज कराने वाले सभी मतदाताओं को वोट का मौका दिया गया है, और अभी भी मतदान के लिये कई स्थानों मे लाइन लगी हुयी है, लिहाजा मत प्रतिशत बढ़ने की सम्भावना है.केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उनके परिवार वालों तथा बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनउ में मतदान किया,

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

भाजपा को पता लग चुका है कि, जनता का रूख उसके खिलाफ है- अखिलेश यादव

Akhilesh-Yadav_Narendra-Modi-580x395झांसी, चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा से नोटबंदी के जख्मों का बदला लेगी। अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने सपा और कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित संयुक्त रैली को संबोधित किया।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने नोटबंदी करके गरीबों को लाइन में लगाया। इस बार फिर सब लाइन में लगकर भाजपा के खिलाफ मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा को यह पता लग चुका है कि जनता का रूख उसके खिलाफ है। विधानसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के बाद भाजपा के सभी नेताआें का ब्लड प्रेशर नापना पड़ेगा। प्रधानमंत्री को जब भाषण के दौरान पानी की जरूरत पड़े और पसीना पोछने की जरूरत पड़े तो सोचो कि जनता उनका कितना पसीना निकालेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के बाद भाजपा नेताओं को अपना ब्लड प्रेशर चेक कराना पड़ेगा।

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

अखिलेश और मेरी दोस्ती से, मोदी की मुस्कुराहट गायब हो गयी : राहुल गांधी

Akhilesh rahul

झांसी,  यूपी के झांसी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश और मेरी दोस्ती से, मोदी की मुस्कुराहट गायब हो गयी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने इस मौके पर कहा कि जबसे अखिलेश और उनकी दोस्ती हुई है, तब से मोदी का ‘मूड’ बदल गया है। पहले उनके चेहरे पर जो मुस्कुराहट होती थी, अब वह गायब हो गयी है। उनको भी पता लग गया है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की सरकार आने वाली है। जिस तरह बिहार विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद मोदी के मुंह से बिहार शब्द नहीं निकला, उसी तरह चुनाव के बाद मोदी के मुंह से 2019 तक उत्तर प्रदेश भी नहीं निकलेगा।

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

 

धर्म और जाति के आधार पर किसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

modi p

फतेहपुर,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में भेदभाव को सबसे बडा संकट मानते हुए आज राज्य की सत्ताधारी सपा के अलावा कांग्रेस और बसपा पर जोरदार हमला बोला। मोदी ने सबका साथ सबका विकास का मतलब समझाते हुए कहा कि सबको उसका हक मिलना चाहिए, चाहे वह किसी भी माता की कोख से पैदा हुआ हो।

मोदी ने एक चुनावी रैली में कहा, उत्तर प्रदेश में भेदभाव सबसे बडा संकट है। अन्याय की जडों में भेदभाव है। जिसका भी हक है, उसे मिलना चाहिए चाहे वह किसी भी माता की कोख से पैदा हुआ है। सबको उसका हक मिलना चाहिए। यही है सबका साथ सबका विकास। उन्होंने कहा, गांव में कब्रिस्तान बनता है तो श्मशान भी बनना चाहिए। रमजान में बिजली मिलती है तो दीवाली में भी मिलनी चाहिए। होली में बिजली मिलती है तो ईद पर भी मिलनी चाहिए। कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। सरकार का काम है भेदभाव मुक्त शासन चलाने का। किसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। धर्म और जाति के आधार पर बिल्कुल नहीं। मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकारी खजाने से अनाप शनाप धन लुटाकर टीवी और अखबारों में छाये रहने के प्रयास से कुछ नहीं होना वाला है क्योंकि ये जनता है, सब कुछ जानती है। जनता बड़ी आसानी से दूध का दूध पानी का पानी कर देती है। आपके (अखिलेश) इरादे और नीयत साफ है या नहीं, नीतियां ठीक हैं या नहीं, प्राथमिकताएं उचित हैं या अनुचित। ये जनता जनार्दन भलीभांति समझ लेती है।

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

वोट डालने के बाद मायावती बोलीं- मुझे सुनने के लिए भीड़ उमड़ रही

mayawati_650x400_51487479254

लखनऊ,  प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने राजधानी लखनऊ में बूथ नम्बर 251 पर वोट डाला। इसके बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में मायावती ने कहा, मैं सभी मतदाताओं से अपील करती हूं कि वह पोलिंग बूथों पर जाकर अपना वोट जरूर डालें। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण में बहुजन समाज पार्टी को जनता समर्थन मिला है और तीसरे चरण में भी वोट के मामले में हम सबसे आगे चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बसपा अकेले दम पर बहुमत की सरकार बनाएगी और 300 के करीब सीटें जीत रही है। बसपा मुखिया ने कहा कि मैं यह बात समाजवादी पार्टी , भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की तरह हवा-हवाई नहीं कह रही हूं। उन्होंने कहा मुझे सुनने के लिए भीड़ उमड़ रही है और यूपी की जनता बदलाव चाहती है।

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

बुरे फंसे मोदी, चुनाव आयोग ने पूछा- यूपी में आपको किसने गोद लिया

election-commission-नई दिल्ली,  उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूपी का गोद लिया बेटा वाले बयान पर नोटिस भेजा है। आयोग ने पीएम मोदी से पूछा कि यूपी में आपको किसने गोद लिया। ये नोटिस उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य नाहिद लारी खान ने जारी किया है। इसके जरिए उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि उन्हें यूपी में किसने गोद लिया है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि पीएम ने यह बात कहकर संसद द्वारा पारित बाल संरक्षण कानून की संवेदनशीलता को ठेस पहुंचाई है।

पीएम के बयान ने ऐसे गरीब और अनाथ बच्चों का मजाक उड़ाया है जो कानून के दायरे में गोद लिए जाने की प्रक्रिया पूरी करते हैं। आयोग ने इस संबंध में 7 दिनों के अंदर जवाब मांगते हुए गोद लेने से संबंधित दस्तावेज भी उपलब्ध कराने के लिए कहा है। नोटिस में साफ लिखा गया है कि संबंधित दस्तावेज उपलब्ध न करा पाने की स्थिति में पीएम मोदी को उन बच्चों से क्षमा मांगनी चाहिए जो गोद लिए जाने की कानूनी प्रक्रिया में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

भोजपुरी फिल्म अभिनेता रविकिशन शुक्ला, बीजेपी में शामिल

ravikishan shuklaनई दिल्ली, भोजपुरी फिल्म अभिनेता रविकिशन शुक्ला आज बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविकिशन  शुक्ला को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई.

रविकिशन के पार्टी में शामिल होने को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने जानकारी दी थी. मनोज तिवारी ने रविकिशन के बीजेपी ज्वाइन करने की एक फोटो भी ट्वीट की. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी रविकिशन के जरिए यूपी विधानसभा चुनाव मे पूर्वांचल मे अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती हैं. अभी वर्तमान में यूपी में चुनाव चल रहा है और तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. इसके बाद अभी चार चरण और बाकी है जिसमे पूर्वांचल आता है. भोजपुरी फिल्म अभिनेता होने के कारण यहां रविकिशन का प्रभाव है.रविकिशन जौनपुर के रहने वाले हैं.2014 लोकसभा चुनाव में रवि किशन ने जौनपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. 

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

अखिलेश बनेंगे मुख्यमंत्री और शिवपाल उनकी सरकार में मंत्री-मुलायम सिंह यादव

दिल्ली,सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज मतदान करने अपने गांव सैफई पहुंचे.वोट देकर निकलने के बाद मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया. उन्होने कहा कि अखिलेश यादव ही सीएम बनेंगे और शिवपाल यादव उनकी सरकार में मंत्री बनेंगे.

यूपी में तीसरे दौर के मतदान के बीच मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में बहुमत की सरकार बनेगी, हम अकेले दम पर सरकार बना रहे हैं.अखिलेश यादव ही सीएम बनेंगे और शिवपाल यादव उनकी सरकार में मंत्री बनेंगे. यूपी में आज तीसरे चरण की पोलिंग हो रही है उनमें मुलायम सिंह का गृह जनपद इटावा भी है. अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचकर आज यादव परिवार ने एक साथ अपना अपना वोट डाला.

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

पांच राज्यों में चुनाव के दौरान 1.25 अरब से अधिक धनराशि जब्त

law-firm-notebanनई दिल्ली,  चुनाव में धनबल के बढ़ते प्रभाव पर विभिन्न वर्गो की चिंताओं के बीच 2016 में असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में सम्पन्न हुए चुनाव के दौरान कानून अनुपालन एजेंसियों ने 1.25 अरब रूपये से अधिक धनराशि जब्त की। इसके अलावा इन राज्यों में हुए चुनाव के दौरान भारी मात्रा में शराब, मादक पदार्थ तथा मतदाताओं को लुभाने के लिए साड़ी, धोती, लुंगी, कंबल, मच्छरदानी, शर्ट, बैनर, होर्डिग, टोपी आदि जब्त किये गए।

सूचना का अधिकार (आरटीआई) के तहत चुनाव आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में सम्पन्न हुए चुनाव के दौरान फ्लाइंग स्कॉड, राज्य निगरानी दल, पुलिस प्रशासन जैसी कानून अनुपालन एजेंसियों ने 1,25,51,46,246 रूपये जब्त किये। इन जब्त नोटों की पुष्टि करने के बाद 59,82,50,508 रूपये लौटा दिये गए। असम में कानून अनुपालन एजेंसियों ने 10,78,06,143 रूपये जब्त किये और पुष्टि के बाद 54,183,231 रूपये लौटा दिये गए। पुडुचेरी में 6,61,08,309 रूपये जब्त किये गए और पुष्टि के बाद 2,28,61,884 रूपये लौटा दिये गए। इसी प्रकार पश्चिम बंगाल में 8,42,43,075 रूपये जब्त किये गए और पुष्टि के बाद 4,67,20,961 रूपये लौटा दिये गए। केरल में 19,11,92,472 रूपये जब्त किये गए और पुष्टि के बाद 3,90,41,440 रूपये लौटा दिये गए। तमिलनाडु में 80,57,96,247 रूपये जब्त किये गए और पुष्टि के बाद 48,41,42,992 रूपये लौटा दिये गए। असम में चुनाव के दौरान जब्त धनराशि में से आयकर विभाग को 24,176,130 रूपये सौंपे गए जबकि चुनाव प्राधिकार या खजाने में 29,446,781 रूपये की राशि पड़ी है।

आगे पढ़ने का लिए क्लिक करें……………

टीवी शो पर 5 वर्षीय गायक ने हिमेश रेशमिया का दिल जीता

himeshमुंबई,  संगीतकार हिमेश रेशमिया को लगता है कि लोकप्रिय गायन रियलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स के पांच वर्षीय प्रतियोगी जयेश के पास दिव्य शक्तियां हैं। हिमेश जी टीवी के इस शो के निर्णायकों में हैं, उनके साथ जावेद अली और नेहा कक्कड़ भी निर्णायकों में शामिल हैं। जयेश ने जब चन्ना मेरेया गीत गाया तो सभी निर्णायक उनकी प्रतिभा देखकर हैरान रह गए।

हिमेश ने अपने बयान में कहा, जयेश न सिर्फ एक अच्छा गायक है, बल्कि उसके पास एक मासूम सी दिव्य ऊर्जा है, जो उसे घेरे रहती है। वह इससे बेखबर है। इसे देखकर कोई भी यह नहीं कहेगा कि यह अपार प्रतिभा का पुंज एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है, दूसरों से विपरीत इसका दिल दाहिने हिस्से में है। हिमेश ने कहा कि इसके बावजूद, जयेश की आवाज और आत्मा की पवित्रता में हर किसी के दिल को छू लेने की क्षमता है।

 विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *