Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (28.12.2016)

news85-buletan

लखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (28.12.2016)

 

note1नोटबंदी का 50 वां दिन- कैशलेस रहे बैंक और एटीएम

नई दिल्ली,  नोटबंदी के 50वें दिन भी बैंकों और एटीएम में कैश की समस्या दूर नहीं हो सकी। खासकर देहात क्षेत्र की अधिकांश बैंक शाखाओं में कई दिलों से से पैसा नहीं आने से हालात बेकाबू हो गए हैं। बुधवार को कई बैंकों की शाखाओं में लोगों ने जमकर हंगामा हुआ। बैंकों की ज्यादातर ब्रांचों में भी लोगों को पैसा नहीं मिल पाया। नोटबंदी के बाद से ही बैंकों नई करेंसी आने में देरी होने से लोग हंगामा करते आ रहे हैं। शहरी क्षेत्रों की शाखाओं में भी कैश के लिए भटक रहे हैं। नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के बाद भी लोगों की पैसे को लेकर दिक्कत दूर नहीं हो पाई है। शहरी क्षेत्र की सिंडिकेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक की कई शाखाओं में पैसा नहीं होने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

mulayam-singh_650x400_41477388264मुलायम सिंह ने 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की, 176 विधायकों को मिला टिकट

लखनऊ ,समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज 325 प्रत्याशियों की सूची जारी कर गठबंधन की संभावना पर भी लगभग विराम लगा दिया है। अभी पार्टी 78 नामों की घोषणा विचार के बाद करेगी। मुलायम सिंह यादव का निर्देश है कि मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रचार का जिम्मा तो लेंगे, लेकिन चुनाव मैदान में नही उतरेंगे। मुलायम सिंह ने आज लखनऊ में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। आज लखनऊ में मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। कई मंत्रियों और बिधायकों के भी टिकट कट गये हैं जिसमें कैबिनेट मंत्री राम गोबिन्द चौधरी, पवन पाण्डेय, मलिहाबाद के विधायक इंदल रावत शामिल हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

sp samajwadi partyदेखिये समाजवादी पार्टी के 325 प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ ,समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज 325 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। अभी पार्टी 78 नामों की घोषणा विचार के बाद करेगी। मुलायम सिंह यादव का निर्देश है कि मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रचार का जिम्मा तो लेंगे, लेकिन चुनाव मैदान में नही उतरेंगे। मुलायम सिंह ने आज लखनऊ में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। कई मंत्रियों और बिधायकों के भी टिकट कट गये हैं .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

akhileshभाजपा वाले बातों से ही बिजली बना देते हैं- मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

महोबा,  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने बुन्देलखण्ड के विकास के लिए काफी काम किया है। हमने किसानों को समय से खाद दी, समाजवादी पेंशन, कामधेनू योजना और कन्या विद्याधन जैसी योजनाएं दीं। बिजली का उत्पादन बढ़ाया लेकिन भाजपा वाले बातों से बिजली बना देते हैं।उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड की खुशहाली और तरक्की समाजवादी सरकार के जरिए ही समभव है। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर नोटबन्दी की आलोचना करते हुए कहा कि इससे विकास रूक गया है। जितना पैसा बाजार में होना चाहिए, उतना नहीं है। उन्होंने कहा कि जब आम जनता को कालाधन और भ्रष्टाचार समझ में नहीं आया तो भाजपा वाले कैशलेस इकोनाॅमी की बात करने लगे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

akhileshबुंदेलखण्ड मे अखिलेश यादव बोले- समाजवादियों को एक बार फिर मौका मिलना चाहिये

महोबा,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर कोरी बातें करके देश को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि बुंदेलखण्ड के विकास का रास्ता सिर्फ समाजवाद से होकर गुजरता है। मुख्यमंत्री ने यहां कुलपहाड़ क्षेत्र में सौर ऊर्जा संयंत्रों के उद्घाटन तथा शिलान्यास के मौके पर कहा समाजवादियों को एक बार फिर मौका मिलना चाहिये। अभी तक तीन साल (केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का कार्यकाल) की बातें गिन लो, लिख लो, ये बातें करते हैं। बुंदेलखण्ड की खुशहाली का रास्ता समाजवादी सरकार ही है। उन्होंने पूछा कि दिल्ली वाली सरकार ने तीन साल में आपको क्या दिया। आप हम समाजवादियों का पुराना रिकार्ड उठाकर देख लें.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

shiv-sena-uddhav-thackrey50 दिन खत्म हो रहे हैं, अब हमें क्या करना चाहिए-शिवसेना प्रमुख, उद्धव ठाकरे

मुंबई,  नोटबंदी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ हमले जारी रखते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सवाल किया है कि प्रधानमंत्री की ओर से मांगी गई 50 दिन की अवधि अब खत्म हो रही है, ऐसे में उन्हें अब क्या करना चाहिए।उत्तर महाराष्ट्र के धुले में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ने सवाल किया, नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मुझे 50 दिन का वक्त दीजिए (ताकि नोटबंदी के बाद हालात सामान्य हो सकें), या फिर मुझे कोड़े मारिए.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

rahul-gandhi_650x400_51482900152राहुल गांधी ने, मोदी से फिर पूछे सवाल और रखी अपनी मांगें

नई दिल्ली, कांग्रेस ने आज अपना 132 वां फाउंडेशन डे मनाया। इस मौके पर राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होने कहा कि वे नोटबंदी के नुकसानों को जनता के बीच लेकर जाएं। उन्होंने कहा, ”पीएम कहते हैं कि 8 नवंबर को उन्होंने ब्लैकमनी और करप्शन के खिलाफ यज्ञ किया। नोटबंदी एक यज्ञ है, तो यह सिर्फ 50 परिवारों के लिए किया जा रहा है। हर यज्ञ में किसी न किसी की बलि चढ़ती है। इसमें मिडिल क्लास और गरीबों की बलि चढ़ रही है।” संबोधन के बाद में, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने मोदी से 7 सवाले पूछे और 3 मांगे रखीं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

shiv-senaमोदी सुनिश्चित करें कि बेनामी संपत्ति कानून का भी नोटबंदी की तरह हश्र न हो- शिवसेना

मुंबई, केंद्र की एनडीए सरकार में सहयोगी होने के बावजूद भी तमाम मुद्दों पर सरकार के लिए असमंजस की स्थिति पैदा करने वाली शिवसेना ने अब बेनामी संपत्ति के मामले में सरकार को नसीहत दी है। बीजेपी की इस पुरानी सहयोगी पार्टी ने प्रधानमंत्री से कहा है कि वे प्रस्तावित बेनामी संपत्ति कानून में सुनिश्चित करें कि यह कानून भी नोटबंदी की तरह मध्यवर्ग को चोट नहीं पहुंचाएगा। नोटबंदी के मुद्दे पर बात करते हुए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार व कालेधन के खिलाफ जंग को आगे बढ़ाते हुए सरकार अब जल्द ही बेनामी संपत्ति के खिलाफ भी कठोर कानून को लागू करेगी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

note-rs-2000-ruppeesनोटों की छपाई मे आयेगी कमी, कर्मचारियों ने ओवरटाइम करने से किया मना

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के सालबोनी स्थित मुद्रा प्रिंटिंग प्रेस में पिछले कई दिनों से लगातार नोटों की प्रिटिंग का कार्य चल रहा है। लेकिन 24 घंटे काम करने से यहां के कर्मचारी भी मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान होने लगे हैं। प्रेस के कर्मचारियों ने अब साफ कर दिया है कि वे अब 9 घंटे से ज्यादा की ड्यूटी नहीं करेंगे। नोटबंदी के बाद से प्रिटिंग प्रेस में कर्मचारी 9 घंटे की शिफ्ट से ज्यादा काम कर रहे थे, ताकि ज्यादा नोटों की छपाई हो सके। भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड (बीआरबीएनएमपीएल) के कर्मचारी संघ ने अधिकारियों को एक नोटिस जारी कर कहा है .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

kanpur-rail-accident_650x400_41482891038कानपुर के रूरा स्टेशन के पास ट्रेन हादसा-15 डब्बे पटरी से उतरे, दो की मौत, 30 से अधिक घायल

कानपुर, कानपुर के रूरा स्टेशन के पास ट्रेन हादसे मे अजमेर-सियालदह एक्स. के 15 डब्बे पटरी से उतर गए हैं. सूत्रों के अनुसार दो डिब्बे नहर में गिर गए हैं.  यह हादसा सुबह 5.30 बजे के करीब हुआ. यह ट्रेन सियालदाह से अजमेर जा रही थी.  ट्रेन नं. 12987 है. दो की मौत हो गई है और कई घायल हैं.सुबह के समय काफी कोहरा था. हादसे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है. सूत्रों के अनुसार, ट्रेन की छठे नंबर के डिब्बे से 20वे नंबर के डिब्बे तक ट्रेन पटरी से उतर गई. कानपुर से 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित रूरा स्टेशन के पास यह रेल हादसा हुआ है. रेलवे के पीआरओ अनिल सेक्सेना ने बताया कि दो जनरल और बाकी स्लीपर डिब्बे हैं जो पटरी से उतरे हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

akhilesh-railरेल दुर्घटना में घायल यात्रियों को सीएम अखिलेश यादव ने आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने कानपुर के पास हुई रेल दुर्घटना में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने गम्भीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपए तथा मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायल यात्रियों के उपचार की मुकम्मल व्यवस्था कराने के निर्देश देते हुए कहा है कि घायल यात्रियों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को रेलवे प्रशासन को हर सम्भव सहयोग प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

nitesh-kumar-550बिहार मे सभी न्यायिक सेवाओं मे 50 प्रतिशत आरक्षण, कैबिनेट ने दी मंजूरी

पटना, बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने बिहार उच्च न्यायिक सेवा जिला न्यायधीश और बिहार असैनिक सेवा भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने को मंजूरी प्रदान कर दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव जीएस गंगवार ने बताया कि बिहार उच्च न्यायिक सेवा (संशोधन) नियमावली 2016 एवं बिहार असैनिक सेवा (न्याय शाखा) (भर्ती) संशोधन नियमावली, 2016 की स्वीकृति दी गई है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

noteपुराने नोट रखने वालों पर अब लगेगा जुर्माना, हो सकती है सजा- अध्यादेश मंजूर

नई दिल्ली, चलन से बाहर किये गये 500, 1,000 रुपये के पुराने नोट रखने वालों पर अब जुर्माना लगेगा। उन्हें जेल की सजा भी हो सकती है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने आज इस तरह के प्रावधान वाले अध्यादेश को मंजूरी दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस अध्यादेश को मंजूरी दी गई। इसमें निर्धारित तिथि के बाद 500, 1000 रुपये के अमान्य नोट रखने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ साथ जेल की सजा का प्रावधान किया गया है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

fcra-to-cancel-after-it-was-forced-to-ask-an-ngo-personnel-resignमोदी सरकार ने बीस हजार एनजीओ के विदेशों से चंदा लेने पर लगायी रोक

नई दिल्ली, केंद्र सरकार ने देश में रजिस्टर्ड 33 हजार एनजीओ में से 20 हजार के एफसीआरए लाइसेंस कैंसल कर दिए हैं। अब सिर्फ 13 हजार एनजीओ ही कानूनी तौर पर मान्य होंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह को होम मिनिस्ट्री के फॉरेनर डिवीजन की एक रिव्यू मीटिंग में इस फैसले की जानकारी दी गई। होम मिनिस्ट्री के अफसरों ने कहा कि देश में अब सिर्फ 13 हजार एनजीओ ही लीगली वैलिड हैं।
सरकार ने एक साल पहले एनजीओ का रिव्यू शुरू किया था। ये अब तक जारी है।  जिन 13 हजार एनजीओ को लीगली वैलिड माना गया है। उनमें से तीन हजार ने रिन्यूअल के लिए होम मिनिस्ट्री को एप्लीकेशन भेजी थीं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

AIIMSअब बनेगी राष्ट्रीय मृत्यु रजिस्ट्री, मौत की वजह भी होगी दर्ज

नई दिल्ली,  आखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के साथ मिलकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एक राष्ट्रीय मृत्यु रजिस्ट्री (एनडीआर) बनाएगा, जिसमें देश भर के अस्पतालों में होने वाली मृत्यु और इसकी वजहों का आंकड़ा होगा। एम्स के अध्यक्ष (कंप्यूटरीकरण) दीपक अग्रवाल ने बताया, मकसद एक देशव्यापी डेटाबेस बनाना है जिसमें भारत के विभिन्न क्षेत्रों में अस्पतालों में होने वाली मौतों और उनके कारणों का आंकड़ा होगा। इससे नीति बनाने वालों को बीमारियां पैदा होने के बारे में बेहतर समझ हो पाएगी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

sunder-lal-patwaभाजपा के वरिष्ठ नेता और मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा का निधन

भोपाल, भारतीय जनता पार्टी  के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा का बुधवार सुबह निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। राज्य सरकार ने पटवा के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुंदर लाल पटवा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के मुताबिक, पटवा की बुधवार की सुबह हृदयाघात के चलते तबीयत बिगड़ी और उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *