Breaking News

पंचमी पर किया गया माता का विशेष श्रृंगार महिलाओं ने निकाली चुनरी शोभायात्रा

bpl-n3754045-largeशनिवार को पंचमी के मौके पर शहर के देवालयों में माता का विशेष श्रंगार किया गया। शहर समेत जिलेभर के देवी मंदिरों में माता के दर्शनों के लिए सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। धीवर समाज ने देवी को चुनरी अर्पित करने के लिए शहर में भव्य शोभायात्रा भी निकाली।

नगर की आराध्य देवी मां विंध्यवासिनी मंदिर समेत अन्य देवी मंदिरों में शनिवार को दोपहर में भक्तों का सैलाब अधिक देखने को मिला। शाम होते ही भीड़ और बढ़ गई। पंचमी पर माता का विशेष श्रृंगार कर महाआरती की गई और मेवा मिष्ठान्न का भोग चढ़ाया गया। पंडालों में भी मां दुर्गा की पूजा अर्चना की गई। गंगरेल स्थित मां अंगार मोती मंदिर, देवांगन धर्मशाला में मां परमेश्वरी देवी, रिसाईपारा स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर, कोष्टापारा स्थित मां दुर्गा मंदिर, शांति कालोनी स्थित मां दुर्गा मंदिर, पावर हाऊस स्थित दुर्गा माता मंदिर, सोरिद स्थित मां कालिका मंदिर, नया बस स्टैंड स्थित मां काली मंदिर, समेत अन्य देवी मंदिरों में भक्तों का मेला दर्शन के लिए लगा रहा।

देखते ही बनी शोभायात्रा

धीवर समाज ने मठ मंदिर से डीजे की धुन पर शाम को भव्य शोभायात्रा निकाली। समाजजनों ने पहले बम्लाईपारा स्थित मां बम्लेश्वरी को श्रृंगार अर्पित कर मां विंध्यवासिनी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। शोभायात्रा मां शीतला मंदिर दानीटोला में समाप्त हुई। जहां समाजजनों ने मां को श्रंगार आैर चुनरी अर्पितकर कुटुम्बजनों और सर्वसमाज की खुशहाली की कामना की। इस दौरान समाज के प्रदेशाध्यक्ष थानसिंह मटियारा और परगना अध्यक्ष होरीलाल मत्स्यपाल समेत बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे।