Breaking News

पहले दो चरणों में ही उड़ गये भाजपा के तोते: अखिलेश यादव

बदायूं, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि पहले दो चरण के मतदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तोते उड़ चुके हैं।

सपा प्रत्याशी आदित्य यादव के समर्थन में बदायूं पहुँचे अखिलेश ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिये बगैर कटाक्ष किया “ अब तोते उड़ने वाली बात आ गई है, तोते जब उड़ेंगे तब उड़ेंगे। मुझे पता है कि दिल्ली वाले भी आज बदायूं आए हुए हैं। उनके पास सभी सूचना और जानकारी का तंत्र है। तोते जब उड़ेंगे तब उड़ेगे लेकिन उनके तोते तो आज ही उड़ गए होंगे।”

एआरटीओ कार्यालय के सामने स्थित मैदान में आयोजित जनसभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा “ ये केवल संविधान खत्म करने के पीछे पड़े हुए हैं।” कोरोना के टीके पर कहा “ सबने वैक्सीन लगवाई, लेकिन हमारे जैसे कुछ साथी होंगे जिन्होंने नहीं लगवाई, जिन्होंने लगवाई वो आज सर्टिफिकेट देखते होंगे तो उन पर क्या गुजरती होगी। जो ये देखते होंगे वो आज भाजपा के खिलाफ वोट देने निकल पड़ेंगे। भाजपा उस समय आपदा में अवसर देख रही थी।”

इलेक्टोरल बॉंड पर तंज कसते हुये उन्होने कहा कि विश्व मे कोई भी ऐसा राजनीतिक दल नहीं होगा, जिसने इतने बड़े पैमाने पर वसूली की होगी। अखिलेश ने अपने भाषण में कई बार दिल्ली वाले और लखनऊ वाले कह्ते हुए जमकर तंज कसे।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने महंगाई के जमाने में पारले जी बिस्कुट से सीखा है जैसे जैसे महंगाई बढ़ी वैसे वैसे बिस्कुट के पैकेट से बिस्कुट कम होते गए। ऐसे ही इन्होंने खाद की बोरी से खाद निकाल कर महंगाई का मुकाबला कर रहे है। खाद की बारी से पांच किलो खाद भाजपा पहले ही कम कर चुकी है अगर फिर से बीजेपी सरकार आई तो पारले जी का बिस्कुट के पैकेट में एक बिस्किट मिलेगा और खाद आपको पाउच में मिलेगी।”

उन्होने कहा कि सपा ने तय किया है कि पौष्टिक आटा के साथ डाटा भी देंगे। किसानों की नब्ज टटोलते हुए कहा कि भाजपा वाले जब सत्ता में आए थे तो कहते थे कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगें। आज किसानों की लागत बढ़ गई है। किसानों के लिए काले कानून बनाने का काम किया। यदि ये कानून बन गए होते तो किसानों की कमाई उद्योगपतियों के हाथों में चली जाती।

अग्निवीर योजना के बारे में उन्होने कहा कि ये हम स्वीकार नहीं करेंगे। युवाओं को चार साल की नौकरी देकर उनका भविष्य बर्बाद किया जा रहा है। जनसभा स्थल पर खड़े पुलिस वालों को देखकर बोले कि भाजपा वाले दोबारा सत्ता में आए तो पुलिस की नौकरी भी तीन साल की कर देंगें। इस दौरान अखिलेश ने कई घोषणाओं के साथ नौजवानों के लिए स्पोर्ट्स सेंटर बनवाने का भी वायदा किया।

सपा अध्यक्ष ने कहा “ पिछला चुनाव भी हम हारे नहीं थे, बल्कि हराए गए थे।” जनता से हाथ उठवाकर पूछा कि इन भाजपा वालों से पिछला हिसाब किताब करोगे या नहीं। यह कहकर सपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। यह भी कहा कि बदायूं की जनता पर पूरा भरोसा है। मेडिकल कॉलेज के बारे में कहा कि भाजपा ने कॉलेज को बरबाद कर दिया। भाजपा वाले कहते हैं कि परिवार के लोग लड़ रहे हैं। यदि भाजपा को बुरा लगता है तो वह संकल्प लें कि किसी परिवार वाले को नहीं लड़ाएंगे, किसी परिवार वाले से वोट नहीं लेंगे। हम पीडीए परिवार से लड़ रहे हैं।