Breaking News

पांच मेडिकल छात्र गंगा में डूबे,दो को बचाया गया

बदायूँ, उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के कोतवाली उझानी क्षेत्र में शनिवार को स्नान के दौरान पांच मेडिकल छात्र गंगा में डूब गये जिनमें से दो को बचा लिया गया जबकि तीन अन्य की तलाश की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र स्थित कछला गंगा घाट पर आज दोपहर स्नान करते समय राजकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के पांच छात्र गंगा के गहरे पानी में डूब गए। स्थानीय लोगों एवं गोताखोरों की मदद से दो छात्रों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है जबकि अन्य तीन छात्रों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ धर्मेंद्र गुप्ता ने बताया कि 2019 बैच के एमबीबीएस के पांच छात्र जय मौर्य निवासी जौनपुर, पवन प्रकाश निवासी बलिया, नवीन सेंगर निवासी हाथरस, अंकुश गहलोत निवासी भरतपुर राजस्थान एवं प्रमोद यादव निवासी गोरखपुर बिना कोई सूचना दिए कछला गंगा घाट पर गंगा स्नान को गए थे, जहां नहाते समय गहरे पानी में जाने से उक्त पांचों डूब गए।

स्थानीय गोताखोरों की मदद से अंकुश गहलोत और प्रमोद यादव को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है जबकि जय मौर्य, पवन प्रकाश एवं नवीन सेंगर की तलाश प्रशासन द्वारा गोताखोरों की मदद से की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने बताया कि आज दोपहर करीब 13.30 बजे कछला गंगा घाट पर स्नान करने के स्थान से दूर हट कर श्मशान घाट के निकट,राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं के छात्र गंगा में स्नान करते समय गंगा के गहरे पानी में डूब गए। स्थानीय गोताखोरों की मदद से अंकुश गहलौत (23) और प्रमोद यादव (22) को सकुशल बचा लिया गया जबकि शेष तीन छात्र नवीन सेंगर(22), पवन यादव(24) और जय मौर्य (26) की स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाश कराई जा रही है।

जिलाधिकारी बदायूं मनोज कुमार ने बताया कि उनकी देखरेख में पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अभी तक लापता तीनों छात्रों में से किसी का कुछ भी पता नहीं चल सका है। स्थानीय नागरिकों एवं प्रशासन के गोताखोरों की मदद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।