Breaking News

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा इतने हजार के पार

इस्लामाबाद, पाकिस्तान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप लगातार फैलता जा रहा है और गुरुवार को देश में संक्रमण प्रभावितों की संख्या साढ़े छह हजार को पार कर गई जबकि अब तक 124 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। बुधवार को कोरोना संक्रमण मामले 6146 थे जो आज बढ़कर 6505 पर पहुंच गए।

पाकिस्तान में एकतरफ जहां वायरस संक्रमित और इससे मरने वालों की संख्या बढ़ रही है वहीं चिंता की बात यह कि संक्रमण प्रभावितों में मरने वालों के प्रतिशत में भी इजाफा हो रहा है। पंजाब प्रांत में कोरोना लगातार भयावह रुप लेता जा रहा है। यहां कोराना सबसे अधिक कहर बरपा रहा है और यहां देश के कुल संक्रमितों में करीब आधे हैं।

पंजाब में संक्रमित 3217 मामले हैं जबकि इस वायरस से 34 लाेगों की मृत्यु हो चुकी है। सिंध प्रांत कोराना वायरस के मामले में दूसरे स्थान पर है। यहां 1668 संक्रमित हैं जबकि मरने वाले 41 हैं। मृतकों के लिहाज से खैबर पख्तूनख्वा में सबसे अधिक 42 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि यहां 912 लोग इस संक्रमण की जद में हैं।

बलूचिस्तान में संक्रमण की चपेट में 280 लोग आ चुके हैं जबकि तीन की मृत्यु हुई है। गिलगित बलासितान में 237 संक्रमित और तीन की मौत हुई है। राजधानी इस्लामाबाद में 146 प्रभावित और एक की मृत्यु हुई है। जबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 46 संक्रमित हैं।