Breaking News

पाकिस्तान सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सात सदस्य कोरोना संक्रमित

लंदन, पाकिस्तान के खिलाफ आठ जुलाई को वनडे सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी और चार सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में टीम के शेष सदस्यों जो इन संक्रमित सदस्यों के करीब संपर्क में आए हैं को आईसोलेशन में भेजा जाएगा, हालांकि इन सबके बावजूद पाकिस्तान सीरीज के निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आगे बढ़ने की उम्मीद है।

अधिकारी विज्ञप्ति के मुताबिक इंग्लैंड के स्टार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स अब एक संशोधित टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं, जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी। इसकी भी पुष्टि हो गई है कि क्रिस सिल्वरवुड टीम के कोच के रूप में वापसी करेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जानकारी दी कि ब्रिस्टल में सोमवार को किए गए पीसीआर टेस्ट में सात सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जो अब ब्रिटेन सरकार के क्वारंटीन प्रोटोकॉल के अनुसार कुछ दिनों के क्वारंटीन से गुजरेंगे।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टॉम हैरिसन ने कहा, “ हम इस बात को लेकर सचेत हैं कि जैव सुरक्षित (बायो-बबल) वातावरण के कड़े प्रवर्तन से दूर जाने के साथ-साथ डेल्टा वैरिएंट के उभरने से प्रकोप की संभावना बढ़ सकती है। हमने अपने खिलाड़ियों और प्रबंधन कर्मचारियों की भलाई के लिए प्रोटोकॉल को अनुकूलित करने का प्रयास करने के लिए एक रणनीतिक विकल्प बनाया है, जिन्होंने पिछले 14 महीनों में अधिकतर समय बहुत ही सीमित परिस्थितियों में रहकर बिताया है। ”

हैरिसन ने कहा, “ हमने रातोंरात एक नई टीम बनाने के लिए तेजी से काम किया है और हम बेन स्टोक्स के आभारी हैं जो कप्तान के रूप में राष्ट्रीय ड्यूटी पर लौटेंगे। सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद हम हमारे प्रथम श्रेणी काउंटी क्लबों और उनकी पुरुष टीमों पर पड़ने वाले प्रभाव को भी समझते हैं और इस महामारी से निपटने में उनके निरंतर समर्थन के लिए हमारे सहयोगियों स्काई और रॉयल लंदन के साथ उन्हें धन्यवाद देते हैं। ”