Breaking News

पीएनजी ने काेरोना के प्रकोप के बाद महिला विश्व कप क्वालीफायर से वापस लिया नाम

पोर्ट मोरेस्बी,  पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) ने टीम में काेरोना संक्रमण के अत्यधिक मामलों के कारण जिम्बाब्वे में होने वाले आगामी 2022 महिला विश्व कप क्वालीफायर से नाम वापस ले लिया है।

समझा जाता है कि पीएनजी की महिला क्रिकेट टीम निर्धारित शेड्यूल के अनुसार छह नवंबर को जिम्बाब्वे जाने से पहले क्वारंटीन में थी। इस दौरान टीम के कई सदस्यों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई और इस वजह से दौरे के लिए पर्याप्त खिलाड़ी उपलब्ध न होने के कारण पीएनजी क्रिकेट बोर्ड को क्वालीफायर टूर्नामेंट से टीम का नाम वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। विश्व कप क्वालीफायर में कैया अरुआ के नेतृत्व वाली टीम को वेस्ट इंडीज, नीदरलैंड, आयरलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया था।

क्रिकेट पीएनजी ने सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “ हमने सप्ताहांत में आईसीसी के साथ बाद में उड़ान भरने के विकल्पों पर भी चर्चा की है ताकि टीम को दौरे के लिए सक्षम होने के लिए अधिक समय मिल सके, लेकिन दुर्भाग्यवश टीम को दौरे पर भेजने के सभी अतिरिक्त प्रयास असफल रहे हैं। सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने के बावजूद कोरोना ने हमसे एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अवसर छीन लिया है। इस घटना के बाद बोर्ड, टीम प्रबंधन, कर्मचारी और खिलाड़ी सभी मायूस हो गए हैं। इस दौरे में महीनों की मेहनत लगी थी और हमारे वहां जाने से पहले कोरोना विस्फोट स्वीकार करना कठिन है। ”

विज्ञप्ति में कहा गया, “ पीएनजी में कोरोना कम्युनिटी में फैल गया है। इसके मद्देनजर सात दिन पहले टीकाकरण और खिलाड़ियों को क्वारंटीन करने सहित सर्वश्रेष्ठ उपाय किए गए थे, जो मौजूइा स्थिति के हिसाब से पर्याप्त साबित नहीं हुए। हमारे लिए एकमात्र अच्छी बात यह है कि टीकाकरण के कारण संक्रमित पाए जाने वाले सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों में केवल हल्के या कोई लक्षण नहीं हैं। ”

उल्लेखनीय है कि परिस्थितियों के अभ्यस्त होने के लिए पीएनजी के जल्दी जिम्बाब्वे पहुंचने की उम्मीद थी। दरअसल पीएनजी ने कोरोना महामारी के कारण लगभग दो वर्षों से क्रिकेट नहीं खेला है।