Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी ने एशिया-अफ्रीका विकास गलियारे की वकालत की, कहा……….

गांधीनगर,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जापान और भारत के समर्थन से एशिया-अफ्रीका विकास गलियारा बनाये जाने पर जोर दिया। चीन की महत्वाकांक्षी वन बेल्ट, वन रोड पहल के कुछ ही दिन बाद प्रधानमंत्री की तरफ से यह आह्वान किया गया है। मोदी ने कहा, भारत की अफ्रीका के साथ भागीदारी सहयोग के मॉडल पर आधारित है।

बहुजन समाज पार्टी को चुनाव आयोग से मिली, बडी राहत

यह अफ्रीकी देशों की जरूरतों के अनुरूप है। प्रधानमंत्री ने यहां अफ्रीकी विकास बैंक समूह की 52वीं वार्षिक आम बैठक का उद्घाटन करने के मौके पर यह बात कही। यह बैठक भारत में पहली बार हो रही है। अफ्रीका और एशियाई देशों के बीच आर्थिक वृद्धि का गलियारा बनाये जाने पर जोर देते हुये उन्होंने कहा कि उनकी हाल की जापान यात्रा के दौरान इस बारे में बातचीत हुई थी।

जस्टिस कर्णन ने, सुप्रीम कोर्ट से, सजा पर रोक लगाने की मांग की

भारत की तरफ से यह मुद्दा ऐसे समय उठाया गया है जब चीन ने अरबों डालर की वन बेल्ट वन रोड  योजना की पहल की है। यह परियोजना चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग की पसंदीदा योजनाओं में है। इसके जरिये यूरोपएशिया भूभाग को हिन्द्र-प्रशांत समुद्री मार्ग से जोड़ने का कार्यक्रम है।

मीडिया, अदालतों और न्यायाधिकरणों को, जस्टिस कर्णन के लिये, सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश

मोदी ने कहा, मेरी जापान यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री शिंजो अबे के साथ मेरी बैठक में, मैं प्रसन्नता के साथ यह कहना चाहूंगा कि हमारे संयुक्त घोषणापत्र में हमने एशिया-अफ्रीका विकास गलियारा को भी शामिल किया था और इसके लिये हमारे अफ्रीका के भाईयों एवं बहिनों के साथ आगे बातचीत का प्रस्ताव रखा गया था।

जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले, दलित जज को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा जेल