Breaking News

पीएम मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश का तेज गति से हो रहा है विकास: सीएम योगी

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश-प्रदेश को नई पहचान दिलाने वाला नेतृत्व बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यहां कहा कि उनकी प्रेरणा एवं सहयोग से उत्तर प्रदेश में तेज गति से विकास हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह के दौरान अपने स्वागत भाषण में कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व देश-प्रदेश विकास की नित नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर है। श्री योगी ने कहा कि कोरोना महामारी के गत 16 माह के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जिस प्रकार से मार्गदर्शन किया, उसकी सराहना देश-प्रदेश ही नहीं, पूरी दुनिया में की जा रही है। उनकी सूझबूझ से महामारी के संकट में लड़ने का तरीका हम सब को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि तमाम राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में अपनी व्यस्तताओं के बीच श्री मोदी ने कोरोना संकट के दौरान काशीवासियों की लगातार खोज-खबर ली। उनके साथ संवाद बनाये रखा। इससे से कोरोना योद्धाओं के साथ-साथ आम लोगों को भी महामारी की विकट घड़ी से मुकाबला करने की ताकत मिली।

श्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 1583 करोड़ रुपये की ढांचागत विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने बीएचयू परिसर समारोह को संबोधित किया एवं लोकार्पित की गईं स्वास्थ्य सुवधाओं का अवलोकन किया तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े डॉक्टरों एवं अन्य कर्मचारियों से संवाद किया। इसके बाद वह सिगरा स्थित नवनिर्मित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में लोगों को संबोधित किया।

रुद्राक्ष सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं श्री योगी के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल समेत अनेक जनप्रतिनिधि एवं शहर के करीब 300 गणमान्य लोग मौजूद थे।

श्री मोदी के भाषण से पूर्व जापान के प्रधानमंत्री का विडियो संदेश सुनाया गया, जिसमें उन्होंने अभिवादन एवं धन्यवाद संबंधी कुछ शब्द हिंदी में बोलकर सबको चौंका दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सिगरा में अपने संबोधन से पहले याद के तौर पर रुद्राक्ष का एक पौधा लगाकर पर्यावरण की रक्षा करने का संदेश दिया।

गौरतलब है कि श्री मोदी ने अपने भाषणों में श्री योगी के कार्यों की जमकर सराहना की और कहा कि कड़ी मेहनत करते हैं। इसी वजह से राज्य का हर मोर्चे विकास हो रहा है।