Breaking News

पीएम मोदी ने उठाया सबसे मुश्किल काम का बीड़ा…………

वाराणसी, पीएम मोदी दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे. उन्होंने करीब एक हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास  किया और नवरात्रि के मौके पर दुर्गा मंदिर और तुलसी मानस मंदिर में दर्शन किया. पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे, जहां उन्होंने करीब 1000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

महिलाओं को आरक्षण दिलाने के लिए सोनिया गांधी ने उठाया ये बड़ा कदम

सीएम और डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने दिया इस्तीफा

 पीएम मोदी ने कहा कि 2022 तक हर बेघर को घर देने का उनका टारगेट है और इस मुश्किल काम के बीड़े को वे जरूर पूरा करेंगे. पीएम ने कहा कि हमने मुश्किल काम का बीड़ा उठाया है, जिसमें गरीबों को छत दिलाना सबसे अहम है. सरकार और यूपी सरकार ने संकल्प लिया है कि 2022 तक हर परिवार को घर देंगे. जब करोड़ों घर बनेंगे तो इससे रोजगार के नए अवसर आएंगे. पीएम मोदी बोले कि यूरोप के एक देश जितने घर बनाने हैं.

मोदी सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की नियुक्तियों मे किया बड़ा फेरबदल

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शौचालय की नींव रखकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. पीएम मोदी शाहंशाहपुर पहुंचे और यहां उन्होंने पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया. पीएम यही शाहंशाहपुर में आज जनसभा को भी संबोधित किया. सीएम योगी और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाइक भी जनसभा में मौजूद रहे.

 जानिये, ओबीसी आरक्षण से जुड़े नये नियम- अब कंपनियों और बैंकों पर भी होंगे लागू

 स्वच्छता अभियान पर जोर देते हुए पीएम ने कहा कि महिलाओं के लिए शौचालय किसी इज्जतघर से कम नहीं। उनके मुताबिक स्वच्छता का स्वभाव अभी देश में नहीं पनपा है क्योंकि जिनती सफाई होनी चाहिए, वो हो नहीं पा रही है। कई तरह की बीमारियों के लिए गंदगी जिम्मेदार है, इसलिए घर में शौचालय बने क्योंकि इससे दवा का खर्च बचता है। हर किसी को गंदगी के प्रति नफरत और स्वच्छता हर नागरिक की जिम्मेदारी है। कूड़े कचरे से बिजली उत्पादन किया जाएगा, जिससे 40 हजार घरों में बिजली पहुंचेगी।

 सीएम योगी ने क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति समेत इन खिलाड़ियों को किया सम्मानित

संत रामपाल के मामले मे, कोर्ट का आया बड़ा फैसला