Breaking News

पीडब्ल्यूएल, जयपुर को हरा हरियाणा सेमीफाइनल में

Gurgaon: Sarita Revanta's Mumbai Garuda VS Sakshi Malik UP Warriors in action during the Pro wrestling league 2015 in Gurgaon on Thursday.PTI Photo(PTI12_17_2015_000286B)

नई दिल्ली,  हरियाणा हैमर्स ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए शनिवार को प्रो रेसलिंग लीग  के दूसरे संस्करण के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। केडी जाधव स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा ने जयपुर निजास की टीम को 5-2 से मात देते हुए सेमीफाइनल का सफर तय किया। हरियाणा अब अंकतालिका में शीर्ष पर है। उसने अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल कर आठ अंक जुटाए हैं। वहीं जयपुर ने पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इन दोनों के अलावा पंजाब रॉयल्स और मुंबई महारथी की टीमों ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

जयपुर की कार्यवाहक कप्तान जेनी फ्रांससन ने टॉस जीत कर पुरुष 65 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को रद्द किया। वहीं हरियाणा ने महिलाओं के 48 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को रद्द किया। हरियाणा ने शुरुआती मुकाबला जीतते हुए बढ़त ले ली। पहले मुकाबले में हरियाणा के मागोमेड कुरबानलिएव ने जयपुर के विनोद कुमार को एकतरफा मुकाबले में 12-0 से मात देते हुए विजयी शुरुआत की। जयुपर के लिए जेनी ने महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में जीत हासिल करते हुए अपनी टीम की वापसी कराई। पुरुष 97 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के लिए मैट पर उतरे अबुडुसालाम गाडिसोव ने जयपुर के रुबाजीत सिंह रांगी को तकनीकी आधार पर नॉकआउट करते हुए हारियाणा को एक बार फिर बढ़त दिला दी।

गाडिसोव ने रुबाजीत पर 18-2 से बढ़त ले ली थी तभी मुकाबले को रोक दिया गया। जयुपर ने एक फिर वापसी की। उसकी तरफ से पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग का मुकाबला खेलने उतरे जैकब माकाराश्विली ने हरियाणा के सुमित सहरावत को 3-0 से मात देते हुए स्कोर बराबरी पर ला दिया। रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक अपने नाम करने वाली सोफिया मैटस ने जयपुर की बेटजाबेथ अर्गुएलो को 11-2 से हराया। सोफिया की इस जीत के बाद हरियाणा एक बार फिर बढ़त ले चुका था। हरियाणा 3-2 से आगे था। संदीप तोमर ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में जयुपर के उत्कर्ष काले को 5-3 से मात देते हुए अपनी टीम को जीत लगभाग तय कर दी। हरियाणा की मरावा अमीर ने जयुपर की पूजा ढांड़ा को परास्त कर हरियाणा को सेमीफाइनल में पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *