Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाएंगे: केशव प्रसाद मौर्य

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि 2024 लोकसभा चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम देश में तीसरी बार सरकार बनाएंगे।

केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर के संगम सभागार में विकास कार्यों की बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम देश में तीसरी बार सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट समेत सभी 80 की 80 सीट पर कमल खिलेगा। इसको इसको लेकर विपक्ष को भ्रम है, लेकिन जनता को नहीं।
उन्होंने कहा कि चुनाव जब होंगे जनता कमल के फूल का बटन दबाकर नरेन्द्र मोदी को तीसरे बार देश का प्रधानमंत्री बनाने को तैयार है। जी-20 के माध्याम से पूरी दुनिया में भारत का डंका बजा है। तिरंगा चांद पर चंद्रायन के रूप में पहुंच गया है। अब अगला कदम सूर्य की तरफ बढ़ रहा है।

एक सवाल के जवाब में श्री मौर्य ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि जातीय जनगणना की मांग के नाम पर अपने आंचल में लगे दाग को धोने का काम रही है। उन्होंने आक्रामक रुख अपनाते हुए कहा कि विपक्ष जातीय जनगणना का लाभ उठाना चाह रही है। आज जातिगत जनगणना के नाम पर कुछ लोग अपनी राजनीतिक भूख मिटाने के लिए आमादा है। यह लोग उस समय कहां थे जब उनका सत्ता पर कब्जा था और चाहते तो इनका विकास कर सकते थे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्ही लोगों ने इन जातियों को अपना मोहरा बनाते हुए इनके विकास की ओर ध्यान नहीं देकर सिर्फ अपना फायदा देखा है। आज केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार में इन जातियों को बिना किसी आरक्षण के ही पूरा लाभ मिल रहा है तो वह जातियों की राजनीति कर अपने दामन में लगे दागों को धोने का काम कर रहे हैं।

श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के फूलपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई कहीं से भी चुनाव लड़े, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। हम 2024 लोकसभा चुनाव जीतकर देश में तीसरी बार सरकार बनाएंगे।

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह के घर पर प्रवर्तन निदेशालय दल (ईडी) की टीम के छापेमारी को लेकर पूछे गये सवाल पर श्री मौर्य ने कहा कि जो भ्रष्टाचार में लिप्त है उसके ऊपर जांच एजेंसियां तो कार्रवाई करेंगी, वह चाहे कोई भी हो।