Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया

गुवाहाटी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को असम में यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान भ्रमण और यहां की अद्वितीय सुंदरता का अनुभव करने का आग्रह किया। उन्होंने संरक्षण प्रयासों में अग्रणी महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा से बातचीत की और प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में उनके समर्पण और साहस की सराहना की। उन्होंने लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमई हाथियों को गन्ना खिलाते हुए अपनी झलक भी साझा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर दौरे के बारे में पोस्ट में लिखा, “आज सुबह मैं असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में था। हरियाली के बीच स्थित यह यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल राजसी एक सींग वाले गैंडे सहित विविध वनस्पतियों और जीवों से समृद्ध है। मैं आप सभी से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने और यहां आसपास के क्षेत्र की अद्वितीय सुंदरता की छटा तथा असम के लोगों की गर्मजोशी से स्वागत का अनुभव लेने के लिए आग्रह करूंगा। यह एक ऐसी जगह है जहां की यात्रा हर किसी की आत्मा को मुग्ध करती है और आपको असम के दिल से गहराई से जोड़ती है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा के साथ बातचीत की, जो संरक्षण प्रयासों में सबसे आगे खड़ी रहती हैं। टीम बहादुरी से हमारे जंगलों और वन्यजीवों की रक्षा कर रही हैं। हमारी प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में उनका समर्पण और साहस वास्तव में प्रेरणादायक है। काजीरंगा राष्ट्रीय पार्क को गैंडों के लिए जाना जाता है, लेकिन वहां कई अन्य प्रजातियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में हाथी भी हैं।”