Breaking News

फिर मिल सकता है पुराने नोट बदलने का मौका,जानिए कब…

नयी दिल्ली , नोटबंदी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगायी है. कोर्ट ने पुराने नोट बदलने की तारीख को लेकर केंद्र सरकार की खिंचाई की. कोर्ट का कहना है कि लोगों को पुराने नोट बदलने के लिए दोबारा मौका क्यों नहीं दिया गया ? कोर्ट ने केंद्र सरकार से मामले को लेकर दो हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है.

यूपी बोर्ड के टॉपरों को मिलेगी स्कॉलरशिप, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

 जो लोग नोटबंदी के बाद दिए गए समय में पुराने नोट नहीं बदल पाए उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने आज  केंद्र सरकार से ईमानदार लोगों को पुराने नोट जमा कराने का एक और मौका देने के बारे में पूछा.

सोशल मीडिया-क्या दलित उत्पीड़न के दाग अच्छे हैं, इसलिये योगी ने नही लिया साबुन ?

 कोर्ट ने सरकार को पुराने नोट जमा करने की समयसीमा निर्धारित करने को लेकर फटकार ​लगाई. कोर्ट ने कहा कि अगर लोगों के पास वाजिब कारण हैं तो उन्हें परेशान नहीं किया जा सकता. उन्हें पुराने नोट बदलने की अनुमित होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और आरबीआई से पूछा कि क्या उन ईमानदार लोगों को कोई तरीका उपलब्ध कराया जा सकता है जो 500 और 1000 रुपए के नोट जमा नहीं करा सके.

साबुन देने वाले दलितों पर, भड़के सीएम योगी, झांसी से लखनऊ प्रेस क्लब तक, कराई खातिरदारी

 केंद्र सरकार ने कोर्ट से आज कहा कि वह इस मामले में हलफनामा दायर करेगी. सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट सुधा मिश्रा और अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है जिसमें 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट जमा करने को लेकर सरकार के निर्देश मांगे गए हैं.  सरकार ने पिछले साल 8 नवंबर आधी रात से 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद लोगों को 30 दिसंबर, 2016 तक आरबीआई में अपने पुराने नोट जमा करने का विकल्प दिया गया था.

यूपी मे अब पुलिस को चाहिये, जेड प्लस सिक्योरिटी…..