फीफा अंडर-17 विश्व कप में स्कूली बच्चों का प्रवेश फ्री- विजय गोयल

 

नई दिल्ली,  फीफा अंडर-17 विश्व कप 2017 ट्राफी का प्रदर्शन  खेलमंत्री विजय गोयल के घर पर किया गया। इस मौके पर स्लम युवा दौड़ में हिस्सा लिये बच्चों को ट्राफी के साथ सेल्फी खिंचाने का मौका मिला। इस अवसर पर खेल मंत्री ने कहा कि फीफा अंडर-17 विश्व कप में स्कूली बच्चों का प्रवेश फ्री कर दिया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे इससे जुड़ सकें। उन्होंने कहा कि मैंने सभी छह राज्यों दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, कोच्चि, गोवा और मुम्बई का दौरा किया।

जहां सभी स्टेडियम में अच्छी तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले मिशन 11 मिलियन का आयोजन कर 11 मिलियन बच्चों तक फुटबॉल को पहुंचाने का संकल्प लिया था और अभी तक यह संख्या 8 मिलियन तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से अब तक 12 हजार स्कूल जुड़ चुके हैं। खेलमंत्री ने कहा कि देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस खेल से जोड़ने का काम शुरू किया जा रहा है। इसी क्रम में 1 हजार फुटबॉल हर राज्य के मुख्यमंत्रियों को भेजा जायेगा।

जिससे फुटबॉल देश में और लोगों तक पहुंचे। गौरतलब है कि इससे पहले ट्राफी का मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम,इंडिया गेट,कनॉट प्लेस और गुड़गांव में प्रदर्शन किया गया था।  जहां 26 और 27 अगस्त को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम और जज फील्ड में ट्राफी का सार्वजनिक प्रदर्शन किया जायेगा।