Breaking News

फुटबॉल प्रतिभा के विकास के लिए अर्जेटीना व चीन ने मिलाया हाथ

ब्यूनस आयर्स, अर्जेटीना के खेल मंत्री कार्लोस मैक एलिस्टर ने बीजिंग में बताया कि उनके देश और चीन ने फुटबाल जगत के विकास के लिए साथ मिलकर काम करने पर सहमति जताई है। समाचार एजेंसी के अनुसार, वर्तमान में एलिस्टर अर्जेटीना के राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री के साथ चीन दौरे पर हैं। एलिस्टर ने बताया कि दोनों देशों ने फुटबाल जगत के विकास के संबंध में साझेदारी के कार्यक्रमों पर सहमति जताई है।

एक बयान में एलिस्टर ने कहा, हम एक साल के लिए चीन के 150 युवा खिलाड़ियों को अर्जेटीना लाएंगे। इसके साथ ही चीन से कई कोच और फिजिकल थेरेपिस्ट भी आएंगे। इसके अलावा, अर्जेटीना 500 कोच और फिजिकल ट्रेनर चीन भेजेगा, जो चीन में फुटबाल क्लिीनिक का संचालन करेंगे।

अर्जेटीना के रेडियो चौनल ला रेड को दिए बयान में एलिस्टर ने कहा कि चीन को अब भी निचले स्तर पर युवा खिलाड़ियों के लिए फुटबाल का विकास करना है और इसमें सुधार के लिए अर्जेटीना उसका साथ देने के लिए तैयार है। खेल मंत्री ने यह भी कहा कि इस परियोजना को अर्जेटीना फुटबाल संघ के अध्यक्ष क्लॉडियो थापिया की ओर से स्वीकृति मिल गई है।

एएफए इस बात का भी आंकलन कर रहा है कि अर्जेटीना की राष्ट्रीय टीम चीन में कुछ मैच खेल सकती है। पूर्व डिफेंडर एलिस्टर ने कहा, हमने एएफए के नए अध्यक्ष से बात की है और हमें इस मामले में समर्थन मिला है। एलिस्टर ने अपने करियर के दौरान 1993 में अर्जेटीना की राष्ट्रीय टीम के लिए तीन मैच खेले और 1990 के दशक में बोका जूनियर्स का प्रतिनिधित्व किया।