Breaking News

बंगलादेश के दंगाइयों ने सरकारी इमारतों, राजनेताओं के आवासों में तोड़फोड़ की

ढाका,  बंगलादेश में दंगाइयों ने अपने नेता और प्रधान मंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बीच अवामी लीग राजनीतिक दल के कई प्रतिनिधियों के घरों और कई सरकारी इमारतों में तोड़फोड़ की, सुश्री हसीना के पूर्व निवास को भी लूट लिया गया। यूएनबी समाचार एजेंसी ने पार्टी नेताओं के हवाले से यह खबर दी।

शेख हसीना के इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद लोगों के एक समूह ने प्रवासी मामलों और विदेशी रोजगार राज्य मंत्री के आवास, शहर के न्याय विभाग और अवामी लीग के सदस्य अवामी लीग के शहर सचिव के आवास में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। एजेंसी ने कहा कि संसद और राजधानी की अवामी लीग शाखा के अध्यक्ष पर हमला किया गया और तोड़फोड़ की गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दंगाइयों ने सोमवार दोपहर को पुलिस के साथ झड़प के दौरान अवामी लीग पार्टी का समर्थन करने वाले कई व्यापारियों के व्यवसायों को तोड़ दिया और लूट लिया, जिला पुलिस प्रमुख के कार्यालय में आग लगा दी और दो पुलिस मोटरसाइकिलों को जला दिया।

साथ ही सोशल मीडिया के मुताबिक, दंगाइयों ने शेख हसीना के आवास में ही तोड़फोड़ की और वहां से फर्नीचर, बर्तन और पशुधन ले जाना शुरू कर दिया।

बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनकी बहन सोमवार को राजधानी ढाका स्थित सरकारी आवास छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चली गईं। एक समाचार चैनल ने बताया कि सुश्री हसीना ने इस्तीफा दे दिया है और भारतीय शहर अगरतला के लिए उड़ान भरी है। ‘द हिंदू’ अखबार ने बताया कि पूर्व प्रधान मंत्री ब्रिटेन में शरण मांग रही है। इस बीच ‘एजेंस फ्रांस-प्रेसे’ ने बताया कि हजारों प्रदर्शनकारियों ने बंगलादेश छोड़कर गईं हसीना के महल पर धावा बोल दिया था।