Breaking News

बजट सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ने सदन के नेताओं की बैठक बुलाई

नयी दिल्ली, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर कल सदन में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की एक बैठक बुलायी है।

फ्रांसीसी विश्लेषक का बड़ा खुलासा, कहा- भाजपा दलितों पर इसलिये दे रही ध्यान…

सामाजिक रूप से वंचित वर्गों को अवसर दिलाने के लिये, अखिलेश यादव ने लिया संकल्प

 बजट सत्र में तीन तलाक विधेयक समेत विभिन्न मुद्दों पर सरकार और विपक्ष के बीच टकराव होने की आशंका है। सरकार ने भी कल ऐसी बैठक बुलायी है जहां प्रधानमंत्री और शीर्ष विपक्षी नेता उन मुद्दों पर अपनी बात रख सकते हैं जो सदन में उठाये जा सकते हैं।

टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बने विराट कोहली

मुलायम स‍ि‍ंह ने दिया अख‍िलेश को आशीर्वाद, कार्यकर्ताओं को बताया बड़ा नेता बनने का फार्मूला

 इस सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से 9 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान सरकार 29 जनवरी को आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी और फिर एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा।  लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ सत्र शुरू होगा।

राहुल गांधी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा-एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस सर्वे

जानिए क्यो रो पड़े राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद….

 आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संसद में अपने पहले ऐसे अभिभाषण में कोविंद लोगों खासकर पिछड़े और कमजोर तबकों के विकास एवं सशक्तीरण पर सरकार द्वारा बल दिये जाने को रेखांकित कर सकते हैं। वर्ष 2019 के अगले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा यह आखिरी पूर्ण बजट पेश किये जाने के मद्देनजर ऐसी संभावना है कि इसमें दृढ़ राजनीतिक झलक दिखेगी।

देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्रियों मे, टाप तीन मे बीजेपी का एक भी नही : सर्वे रिपोर्ट

कांग्रेस की महिला प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

 9 फरवरी के बाद मध्यावधि अवकाश के पश्चात फिर पांच मार्च को संसद के बजट सत्र का दूसरा सत्र प्रारंभ होगा जो 6 अप्रैल तक चलेगा। संभावना है कि इस दौरान सरकार तीन तलाक पर संबंधित कानून तथा अन्य पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने से संबंधित विधेयक को पारित कराने की पुरजोश कोशिश कर सकती है। इन दोनों ही विधेयकों का भाजपा के लिए राजनीतिक रूप से काफी महत्व है। भाजपा तीन तलाक को खत्म करने के लिए काफी मुखर है। शीर्ष अदालत ने हाल ही में तीन तलाक को अमान्य करार दिया था।

 सुपर स्टार कमल हासन ने बनायी राजनीतिक पार्टी, रखा ये नाम …

 लोकसभा ने तीन तलाक के मामले में दोषी मुस्लिम व्यक्तियों के लिए कैद की सजा के प्रावधान वाले विधेयक को पारित कर दिया था लेकिन राज्यसभा में एकजुट विपक्ष ने उसमें अड़ंगा लगा दिया। राज्यसभा में सरकार अल्पमत में है। भाजपा अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान कर पिछड़े वर्गों के बीच अपना समर्थन मजबूत करने की आस कर रही है। संवैधानिक दर्जा मिलने से यह आयोग और मजबूत हो जाएगा।

सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार को तंज कसना पड़ गया भारी, तेजस्वी यादव ने कुछ एेसे खींचा….

पीएम मोदी की पकौड़ा राजनीति पर, तेजस्वी यादव का बड़ा हमला-पूछा ये सवाल ?