Breaking News

बड़े दौरे से पहले उंगली उठाना ठीक नहीं : कपिल देव

नयी दिल्ली, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ कप्तान विराट कोहली के हुए मतभेद पर विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि उन्हें लगता है कि विराट कोहली के बयानों ने कप्तानी के मुद्दे पर बीसीसीआई के साथ उनके मतभेदों को उजागर किया है क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के महत्वपूर्ण दौरे से ठीक पहले एक विवाद पैदा कर दिया है । उन्होंने कहा कि मौजूदा टेस्ट कप्तान और बोर्ड अध्यक्ष का सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे का खंडन करना अच्छी बात नहीं है। इसके बजाए, उनका ध्यान दक्षिण अफ्रीका के बड़े दौरे पर होना चाहिए जो आने वाला है।

विराट के बयान के बारे में पूछने पर कपिल ने एबीपी न्यूज से कहा कि इस समय किसी पर भी उंगली उठाना ठीक नहीं है। दक्षिण अफ्रीका का दौरा आ रहा है और अभी इसपर ध्यान देना ठीक होगा। कपिल देव ने कहा, ‘मैं कहूंगा कि बोर्ड अध्यक्ष बोर्ड अध्यक्ष हैं लेकिन हां भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान होना भी एक बड़ी बात है। लेकिन सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे के बारे में बात करना, मुझे नहीं लगता कि यह अच्छी बात है, चाहे वह सौरव हो या कोहली।’

62 वर्षीय कपिल (जिन्होंने 1983 विश्व कप खिताब के लिए भारत का नेतृत्व किया) ने कहा कि इस समय विराट को स्थिति पर नियंत्रण रखने और देश के बारे में सोचना चाहिए। पूर्व कप्तान ने कहा कि आप स्थिति को नियंत्रण में कीजिए। बेहतर यह है कि आप देश के बारे में सोचिए। उन्होंने कहा कि जो गलत है वो कल पता चल ही जाएगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि दौरे से पहले विवाद खड़ा करना सही बात है।

गौरतलब है कि बुधवार को मुंबई में पूर्व-प्रस्थान प्रेस-कॉन्फ्रेंस में, कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान को गलत बताते हुए खारिज कर दिया था कि बोर्ड ने उनसे टी 20 कप्तान के रूप में पद नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था।