Breaking News

बस्ती मण्डल में लोकसभा चुनाव से पहले होगा शस्त्रों का सत्यापन

बस्ती, उत्तर प्रदेश में बस्ती मण्डल के बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर जिले में लोकसभा चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए शस्त्रों का सत्यापन किया जायेगा।

आधिकारिक सूत्रो ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को शांति पूर्ण ढंग से समपन्न कराने के लिए सुरक्षा से सम्बंधित हर पहलू पर तैयारी की जा रही है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मण्डल के तीनो जिलो बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर में लाइसेन्सी शस्त्रों का सत्यापन कराया जायेगा इसके लिए तीनो जिलो के समस्त जिलाधिकारियो तथा अपर जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किया गया है।

अगर शस्त्र धारक जनपद या प्रदेश से बाहर है तो शस्त्र के बारे मे जानकारी प्राप्त किया जायेगा और निधार्रित सीमा के अन्दर न होने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी तथा समय से थानों मे शस्त्रों को जमा कराया जायेगा। साथ ही साथ शस्त्रो के दुकानो का भी भौतिक सत्यापन करा कर उपलब्ध कारतूस,शस्त्र का विवरण मिलान करा कर निर्वाचन आयोग को भेजा जायेगा।

सूत्रो ने यह भी बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन चुनाव 2019 तथा विधान सभा सामान्य निर्वाचन चुनाव 2022 मे ऐसे शस्त्र धाराकों को इंगित करना है जिन लोगो के विरूद्व गम्भीर धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत है तथा जो लोग जिलाबदर हो गये हैं।