Breaking News

बस में सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी….

लखनऊ, यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम अपनी एसी बसों का किराया एक्सप्रेस ट्रेन के सेकंड एसी के बराबर करने की तैयारी में है। इसके लिए किराये में 15 फीसदी तक की कमी का प्रस्ताव है। रेल यात्रियों को आकर्षित करने के लिए एसी बसों का किराया घटाने के प्रस्ताव पर जीएम स्तर के दो अफसरों की टीम काम कर रही है।
इसके लिए राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा परिवहन निगम की एसी बसों के किराए को आधार बनाया जा रहा है। निगम ने इन राज्यों की एसी बसों से तुलना की तो यूपी रोडवेज का किराया कहीं अधिक था। यही नहीं, यह एक्सप्रेस ट्रेन के सेकंड एसी के किराए से भी ज्यादा है।

परिवहन निगम अफसरों के मुताबिक लखनऊ से नई दिल्ली तक सुपरफास्ट ट्रेन में सेकंड एसी का किराया 1115 रुपये एवं शताब्दी में चेयरकार का 1340 रुपये है। एसी बस में यात्री को दिल्ली जाने के लिए 1700 रुपये देने पड़ते हैं। अब अन्य राज्यों में बसों के किराये की तुलना के आधार पर लखनऊ से दिल्ली का किराया 1400 रुपये होने की उम्मीद है।   परिवहन निगम ने एसी बस में ऑनलाइन एडवांस सीट बुक करने पर ज्यादा छूट देने  की भी तैयारी की है। अभी 20 दिन पहले दिल्ली की बस में एक सीट बुक करने पर 255 रुपये की छूट मिलती है। निगम 20 दिन पहले सीट बुक करने पर 20 प्रतिशत तक छूट दे सकता है।