Breaking News

बाबा बड़े शिव धाम में गूंज रहे कांवडियों के जयकारे

भदोही, उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के गोपीगंज नगर स्थित प्रमुख धार्मिक स्थल बाबा बडा शिव धाम सावन मास में कांवडियों के जयकारों से गुंजायमान है। प्रयागराज से जल भरकर बाबा विश्वनाथ धाम जाने वाले शिव भक्त बाबा बड़े शिव के दरबार मे हाजिरी लगाने के बाद ही गंतव्य की ओर बढ़ रहे है।

बड़े शिव धाम सेवा समिति के सचिव रामकृष्ण खट्टू ने बताया कि पावन पवित्र सावन माह के तीसरे सोमवार को देवाधिदेव का जलाभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में कांवडिये प्रयागराज से जल भरकर काशी विश्वनाथ धाम के लिये निकल पड़े हैं। कावडियों की भीड़ बढ़ने से राजमार्ग जहां गेरूआ मय नजर आ रहा, वहीं काशी प्रयाग के मध्य गोपीगंज नगर स्थित बाबा बड़े शिव धाम में भी कांवडियों का हुजूम उमड़ रहा है।

बाबा बड़े शिव धाम सेवा समिति द्वारा अनवरत कांवडियों की सेवा की जा रही है। समिति की ओर से उनके रहने खाने स्नान व दवा आदि की समुचित व्यवस्था की गई है। हरा भरा बाबा बड़े शिव मंदिर परिसर कांवडियों को अपनी ओर अनायास आकर्षित कर रहा है। मंदिर परिसर में कांवडिए बाटी-चोखा का भी लुत्फ उठाकर आगे बढ़ रहे हैं। वैसेेे तो वर्ष भर शिव भक्तों से गुलजार रहने वाला बाबा बड़े शिव धाम श्रावण मास में कांवडियों से पट गया है।