Breaking News

पंचायत विभाग के लेखाकार को किया गिरफ्तार

इटावा, पंचायत विभाग के लेखाकार  धर्मेंद्र कुमार को  गिरफ्तार किया। पुलिस उपाधीक्षक चंद्रपाल सिंह ने कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश करने के लिए राजधानी लखनऊ ले गए।

उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के ऊसराहार इलाके में करीब साढ़े 12 लाख के पौधारोपण घोटाले के आरोप में पंचायत विभाग के लेखाकार धर्मेद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ओमवीर सिंह ने आज यहाॅ लेखाकार की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि पौधारोपण धोटाले में गिरफ्तार लेखाकार धर्मेंद्र को भरथना के पुलिस उपाधीक्षक चंद्रपाल सिंह ने कड़ी सुरक्षा के बीच भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम अदालत में पेश करने के लिए राजधानी लखनऊ ले गए हैं ।
उन्होंनेे बताया कि कोरोना काल मे किये गए पौधरोपण घोटाले में एकाउंटेंट समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था । उन्होंने बताया कि पिछले साल नंबवर माह में यह मामला प्रकाश में आने पर मुख्य विकास अधिकारी राजा गणपति आर के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी की ओर से कराई गई जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ऊसराहार थाने मे में धारा 420, 467,468,471,409 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था । आरोप है कि 17 ग्राम पंचायतों में पौधारोपण किया जाना था लेकिन कागजो में ही वृक्षारोेपण करा दिया और धरातल पर कुछ नहीं किया।
श्री सिंह ने बताया कि हैरत की बात तो यह है कि जब जांच रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज कर दिया। उसके बाद घोटालेबाजो ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए घोटाले की पूरी रकम सरकारी मद में जमा कर दी थी।
इस बीच इटावा के मुख्य विकास अधिकारी राजा गणपति आर ने बताया कि पौधारोपण घोटाले के सामने आने के बाद विभागीय स्तर पर पुलिस कार्रवाई के लिए मामला दर्ज करा दिया गया है । जिसके तहत कार्यवाही की जा रही है । एकाउंटेंट की बर्खास्तगी के लिए शासन को रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई है । शासन की ओर से रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है जैसे ही रिपोर्ट आएगी वैसे ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।