Breaking News

बिना परमिट संचालित 180 स्कूली वाहनों को दिया गया नोटिस

इटावा,  उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने बिना परमिट संचालित 180 स्कूली वाहनों को नोटिस जारी किया है । ऐसा कहा जा रहा है कि नोटिस देने के बाद सभी को ब्लैकलिस्टेड भी करने की प्रकिया अपनाई जा रही है ।

0इटावा के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बृजेश कुमार ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि विभागीय जांच के दौरान यह बात संज्ञान में लाई गई है कि इटावा में संचालित स्कूली वाहनों में 180 ऐसे वाहन पाए गए हैं जो बिना परमिट के संचालित किया जा रहे हैं, इसलिए इन सभी वाहनों को नोटिस जारी किया गया है। इन वाहन संचालकों से है उम्मीद की गई है कि वह बहुत ही जल्द अपने-अपने सभी वाहनों के परमिटों का लाइसेंसो का आधिकारिक पत्र सहायक संभागीय प्रबंधन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त करके ही इन वाहनों को संचालित करेंगे, अगर ऐसा नहीं किया गया तो 180 नोटिस धारी सभी वाहनों को ब्लैकलिस्टेड घोषित कर दिया जाएगा।

अगर सही मायने में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी की कार्रवाई को माना जाए तो यह वाहन एक जुलाई से स्कूल वाहन के रूप में संचालित नहीं हो सकेंगे।ऐसा कहा गया है कि इन स्कूली वाहनों के परमिट खत्म हो चुके हैं इसके बाद इन सभी को नोटिस दिया गया है।
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि 1 जुलाई को स्कूल खुलने के साथ ही इन सभी वाहनों के खिलाफ चेकिंग करने के साथ ही कड़ी और बड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।उन्होंने बताया कि बिना परमिट के संचालित हो रहे हैं 180 स्कूली वाहनों को नोटिस देने की प्रक्रिया इसलिए अपनी गई है ताकि 1 जुलाई को स्कूल खुलने के दौरान कोई अप्रिय घटना घटित ना हो।

उन्होंने बताया कि 1 जुलाई से राज्य भर में स्कूल खुलने जा रहे हैं इसलिए आज से यह नोटिस देने की प्रक्रिया अपनाई गई है, उन्होंने बताया कि अमूमन ऐसा देखा गया है कि स्कूल वाहन के नाम पर बिना परमिट धारी वाहन संचालक अपने-अपने वाहनों को चलाने में जुट जाते हैं लेकिन जब कोई हादसा पेश आता है तो नुकसान स्कूली छात्र-छात्राओं का होता है और जिम्मेदारी उन विभागों के ऊपर आ जाती है जो इनकी निगरानी करते हैं।