Breaking News

बिल क्लिंटन ने एलियंस की खोज में एजेंटों का भेजा जाना स्वीकारा

वाशिंगटन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने माना है कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने नेवादा के एरिया 51 में कुछ एजेंटों को यह पता लगाने के लिए भेजा था कि वहां एलियन तो नहीं हैं।

न्यूयार्क पोस्ट की रिपोर्ट में बताया गया कि श्री क्लिंटन ने एक टीवी शो में साक्षात्कार के दौरान यह खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रहस्मयमयी नेवादा वायुसेना अड्डे पर पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्व़ सैंडी बर्जर को भेजा था।

बिल क्लिंटन ने कहा “ मैंने कहा हम जानना चाहते हैं कि ऐसी चीजों से कैसे निपटा जाएं और इसके लिए हमने तकनीकी की मदद से कई अदृश्य अनुसंधान किये जैसे कि इस तरह की उड़ने वाले जहाज बनाना जिसे रडार न पकड़ सके आदि आदि। इसी कारण से यह काम बेहद गुप्त रखे जाते हैं लेकिन मैं अभी तक किसी एलियन को नहीं जान पाया।”

कुछ वर्षों दुनिया के जाने माने खगोलविदों ने श्री क्लिंटन को बताया कि इस बात की 95 प्रतिशत संभावना है कि हम ब्रहमाण्ड में अकेले नहीं हैं।

बिल क्लिंटन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह कहना सही नहीं होगा कि धरती से अलग कहीं कोई जीवन नहीं हैं। ऐसे भी कई लोग हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन ही इस रहस्य को पता लगाने में झोंक दिया। उन्होंने कहा कि इस ब्रहमाण्ड में अरबों गृह हैं न केवल गृह बल्कि अरबों सौर मंडल हैं तो ऐसे में यह कहा कि कहीं और जीवन नहीं है मुझे नहीं लगता कि यह सही है।