बीएचयू की छात्राओं का प्रतिनिधिमंडल मिला अखिलेश यादव से

लखनऊ, बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की छात्राओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

समाजवादी महिला सभा की अध्यक्ष जूही सिंह एवं उपाध्यक्ष नेहा यादव के नेतृत्व में आये प्रतिनिधिमण्डल में शामिल छात्राओं ने बताया कि एक नवम्बर 2023 की रात बीएचयू कैम्पस में गैंगरेप की घटना की शिकार पीड़िता की न्याय की मांग को लेकर हुये प्रदर्शन के बाद पुलिस ने लीपापोती कर मामले को खत्म कर दिया। न्याय दिलाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं के साथ एबीवीपी के लोगों ने मारपीट की और हम छात्र-छात्राओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में झूठा मुकदमा कर दिया गया। छात्राओं पर एससी एसटी जैसी गंभीर धाराएं लगायी गयी। भाजपा सरकार पूरे मामले में लीपापोती कर अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है।

प्रतिनिधिमण्डल ने पीड़िता के लिए न्याय के साथ छात्रों पर लगाए गए झूठे केस खत्म किए जाने की मांग की। उन्होने मांग की कि बीएचयू कैंपस में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। उचित प्रकाश, बस सेवा और सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था हो। बीएचयू में मेस फीस से लगायत हॉस्टल कर्फ्यू टाइमिंग तक, लैंगिक भेदभाव वाले सभी नियमों को तत्काल खत्म किया जाए।