Breaking News

बीजेपी के झांसे में ना आयें,अपना एजेंडा खुद तय करें विपक्ष- नीतीश कुमार

नई दिल्ली,  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। नीतीश ने मुलाकात में दो टूक कहा कि हमेशा की तरह बीजेपी के झांसे में ना आयें, बल्कि अपना एजेंडा खुद तय करें।

सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई इस बैठक में, नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार हर बार अपना एजेंडा तय करती है और विपक्ष उसमें फंस जाता है. इसलिए बीजेपी के जाल में ना फंसते हुए विपक्ष को अपना एजेंडा खुद तय करना चाहिए. दोनों नेताओं के बीच मे, राष्ट्रपति चुनावों पर भी बात हुई. नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से विपक्ष का नेतृत्व करने की अपील की, उन्होंने कहा कि विपक्ष में अभी वह सबसे बड़ी नेताओं में से एक हैं. इसलिए उन्हें पहल करनी चाहिए. विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने में भी उन्हें पहल दिखानी चाहिए.

तकरीबन आधे घंटे तक हुई दोनों के बीच मुलाकात को बेहतर रणनीति और समन्वय के लिए हुई बैठक बताया गया है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्तर पर नरेन्द्र मोदी से मुकाबला करने के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों के महागठबंधन के लिए आह्वान करते रहे हैं जैसा कि बिहार चुनाव से पहले किया गया था। समझा जाता है कि सोनिया के साथ बातचीत में इस मुद्दे को भी उठाया गया है। साथ ही बाबरी विध्वंस मामले मे आये सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से उत्पन्न स्थिति को भी दोनों के बीच हुई बातचीत से जोड़कर देखा जा रहा है।