Breaking News

बुंदेलखंड के आदिवासी क्षेत्रों को, अफ्रीकी देशों की तर्ज पर किया जायेगा विकसित

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढावा देने के लिये गंभीर योगी सरकार ने बुंदलेखण्ड के आदिवासी क्षेत्रों को अफ्रीकी देशों की तर्ज पर विकसित करने का फैसला लिया है।

लिली सिंह, यूनिसेफ की नयी वैश्विक सद्भावना दूत, नियुक्त

मिला दोमुंहा सांप ”सेंड बोआ”, जानिये क्यों है इसकी कीमत एक करोड़ रूपये ?पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने आज बुन्देलखण्ड पर्यटन पैकेज के तहत चित्रकूट धाम मण्डल और झांसी मण्डल की पर्यटन अवस्थापना सुविधाएं बढ़ाने तथा 2014 से लागू हेरिटेज नीति को संशोधित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जीएसटी लागू होने के बाद हेरिटेज नीति के तहत दी जा रही सुविधाओं पर प्रभाव का विश्लेषण कर इसे फिर से तैयार किया जाये।

योगी सरकार ने की, अखिलेश यादव- मुलायम सिंह के सुरक्षा काफिले मे, बड़ी कटौती

क्या है खास, सोनिया गांधी की नई मीडिया मैनेजमेंट टीम मे ?

बुंदेलखण्ड पर्यटन पैकेज पर चर्चा करते हुए श्रीमती जोशी ने ऐतिहासिक स्थलों का विकास करनेए सम्पर्क मार्ग से जोड़नेए दर्शनीय बनाने तथा पर्यटकों के लिए आवश्यक सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया उन्होंने बुंदलेखण्ड के आदिवासी क्षेत्रों को अफ्रीकी देशों की तर्ज पर पर्यटन की दृष्टि से विशेष रूप से विकसित करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे पर्यटन सर्किट तैयार किए जाएं जिससे दो या तीन दिन के प्रवास में पर्यटकों को विविध पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जा सके।

यूपी मे बिजली संकट को लेकर, समाजवादी पार्टी ने परिषद से किया बहिर्गमन

महिला संगठनों ने उठाई, महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग

पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने हेरिटेज नीति पर चर्चा करते हुए कहा कि 2014 में लागू इस नीति को अब जीएसटी के आकलन के उपरान्त उपयोगी बनाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित कार्ययोजना को कार्यपूर्ति की दृष्टि से विचार करना होगा। बैठक में पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों तथा उ0प्र0 हेरिटेज होटल के अध्यक्ष पी0एन0डी0 सिंह ने प्रतिभाग किया।

योग गुरु बाबा रामदेव, अब उपलब्ध करायेंगे निजी सुरक्षा, शुरू की प्राइवेट सिक्‍योरिटी कंपनी

लालू यादव जिसके सर पर हाथ रख दें, वह मुख्यमंत्री बन जायेगा- सांसद मो0 तस्लीमुद्दीन

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पर्यटन की विविध योजनाओं के तहत बैंक लोनए बार लाइसेंसए स्टाम्प ड्यूटी तथा लैण्ड कन्वर्जन जैसे मुद्दों पर मुख्य सचिव से चर्चा हेतु विस्तार से प्रस्ताव तैयार किया जाए जिससे पर्यटन परियोजनाओं को क्रियान्वित किया जा सके।

13 साल की उम्र मे मूंछ भी नहीं आई थी, घोटाला क्या करेंगे ?-तेजस्वी यादव,उप मुख्यमंत्री

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में, लालू यादव से जज ने पूछे 25 सवाल

नारायण दत्त तिवारी के बाद, अब स्व0 संजय गांधी की जैविक संतान आयी सामने