Breaking News

बोपन्ना ने रचा इतिहास, ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

मेलबर्न, उम्र को महज एक नंबर साबित करते हुये भारत के उम्रदराज खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने जोड़ीदारी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन के साथ मिल कर शनिवार को इटली के सिमोन बोलेली और एंड्रिया वावसोरी की जोड़ी को 7(7)-6(0), 7-5 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 पुरुष युगल खिताब अपने नाम किया।

मेलबर्न पार्क के रॉड लेवर एरिना में खेला गया मुकाबला आस्ट्रेलियन ओपन के लिये एक यादगार मैच बन गया जब

43 साल और नौ महीने की उम्र में रोहन बोपन्ना टेनिस के ओपन युग में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। इसके साथ ही भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने डचमैन जीन-जूलियन रोजर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

वह 40 साल और नौ महीने के थे, जब उन्होंने 2022 फ्रेंच ओपन जीतने के लिए अल साल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो के साथ साझेदारी की थी।

बोपन्ना के हमवतन लिएंडर पेस 40 साल और दो महीने की उम्र में चेक रिपब्लिक के राडेक स्टेपानेक के साथ 2013 यूएस ओपन जीतने के बाद ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी थे।

दिग्गज खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा, जिन्होंने 49 साल और 10 महीने की उम्र में बॉब ब्रायन के साथ 2006 यूएस ओपन मिश्रित युगल खिताब जीता था। वह ओपन एरा टेनिस में सबसे उम्रदराज पुरुष या महिला ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं।