Breaking News

भाजपा की महाविजय का गुजरात पर कोई असर नहीं – हार्दिक पटेल

hardik patelराजकोट, पाटीदार अथवा पटेल समुदाय को आरक्षण दिलाने के लिए आंदोलनरत पाटीदार अनामत आंदोलन समिति यानी पास के नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की जीत का गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पडेगा।
गुजरात की सत्तारूढ भाजपा सरकार पर खुला प्रहार करने वाले हार्दिक ने कहा कि अन्य राज्यों के चुनाव परिणाम का कोई असर गुजरात के चुनाव पर नहीं पडेगा। अगर राज्य सरकार को यह वहम है तो वह इसे हटा दे। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा जीती है तो पंजाब, गोवा और मणिपुर में कांग्रेस मजबूत बनी है। उन्होंने कहा कि अगर पाटीदार समाज को आरक्षण नहीं मिला तो सरकार को सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने सरकार को उनकी जनसभाओं के लिए मंजूरी देने की चुनौती भी दी।
हालांकि राजद्राेह के मामले में जमानत की शर्त के अनुरूप गुजरात से छह माह बाहर रह कर गत जनवरी माह में लौटे हार्दिक इसके बाद से उस तरह से भीड नहीं खीच पा रहे जैसे आरक्षण आंदोलन के दौरान उनकी सभाओं में जुटती थी। उनके ऊपर आंदोलन के लिए जमा किये गये कोष का निजी काम के लिए दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए उनके कई पुराने साथी उनसे अलग हो गये हैं। पाटीदार समुदाय की उपजाति कडवा, जिससे हार्दिक आते हैं और लेवुआ के बीच भी मतभेद कथित तौर पर फिर से पनपने लगे हैं।
सौराष्ट्र में अपने जनसंपर्क अभियान पर निकले हार्दिक ने कहा कि भाजपा सरकार के पास अब केंद्र और उत्तर प्रदेश दोनो जगह बहुमत है ऐसे में उसे राम मंदिर निर्माण करके दिखाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *