Breaking News

भाजपा नेता की हत्या के तीनों आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल, उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के शांतिपुरी में खनन के वर्चस्व को लेकर कुछ दिन पहले हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने पिता-पुत्र समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी ) टीएस मंजूनाथ की ओर से सोमवार को रूद्रपुर में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया गया कि खनन के वर्चस्व को लेकर तीन दिन पहले 14 मई को शांतिपुरी निवासी भाजपा नेता संदीप सिंह कार्की की हत्या कर दी गयी थी। घटना के दिन भाजपा नेता कार्की व आरोपी दीपक सिंह मेहता और मोहन सिंह मेहता के बीच खनन को लेकर विवाद हो गया था।

बात बढ़ी तो आरोपी दीपक सिंह मेहता ने फोन कर ललित मेहता को मौके पर बुलाया और ललित मेहता ने संदीप कार्की की छाती पर पिस्टल से खुलेआम गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। इसके बाद तीनों आरोपी फरार हो गये। इस घटना के प्रकाश में आने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस आरोपियों की तलाश के लिये लगातार दबिश दे रही थी लेकिन आरोपी हाथ नहीं आये। आखिरकार पुलिस ने बाप-बेटे मोहन सिंह मेहता व दीपक मेहता समेत ललित मेहता को लालकुआ रोड व नगला बाईपास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास घटना में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद कर ली है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि आरोपी संदीप कार्की के खनन को लेकर आड़े आ रहा था। आरोपियों को शक था कि संदीप कार्की की शिकायत पर ही अधिकारियों ने उनकी जेसीबी पकड़ी और जिसके चलते उन्हें ढाई लाख रूपये का जुर्माना भरना पड़ा। घटना से पहले भी संदीप कार्की व पंकज जोशी के साथ उनका विवाद हो गया और उन्होंने संदीप को रास्ते से हटाने के लिये गोली मार दी।

श्री मंजूनाथ ने बताया कि घटना के तीसरे आरोपी ललित मेहता आपराधिक प्रवृत्ति का है और उसके खिलाफ संगीन धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस तीनों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी है।