Breaking News

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया ये बड़ा दावा

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पूरे मनोयोग से किसानो के हितों की रक्षा कर रही है और उनके आर्थिक उत्थान के लिये कटिबद्ध है।

नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों को संबोधित करते हुये श्री नड्डा ने यहां शनिवार को कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने अपने कार्यकाल में कृषि पर मात्र एक लाख 21 हजार करोड़ रूपये खर्च किये जबकि मोदी सरकार अब तक इस क्षेत्र के लिये दो लाख 11 हजार करोड़ रूपये खर्च कर चुकी है।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुये हर पदाधिकारी को अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करना चाहिये ताकि केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ समाज की अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंच सके।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा “ लोग आपको चुन कर भेजते है। आप लोगों के नेता नहीं हो, आप उनके विश्वास का प्रतिनिधित्व करते हो और यह विश्वास हर हाल में बनाये रखना है। ”

श्री नड्डा ने कहा कि वैश्विक महामारी के कठिन समय में योगी सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को निर्विघ्न सम्पन्न करा कर लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है। यह सब आपको भारत में ही मिलेगा। यही यहां के लोकतंत्र की खूबसूरती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुये श्री नड्डा ने कहा कि श्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर तेजी से अग्रसर है। दशकों से कई गांव बिजली के राह तक रहे थे लेकिन मोदी और योगी के कुशल नेतृत्व ने आम शहरी और ग्रामीण के जीवन में बड़ा बदलाव ला दिया है। पहले भारत की तस्वीर में महिलायें चूल्हों के धुयें से अपने फेफड़े खराब कर रही थी जबकि उज्जवला योजना से महिलाओं को जहरीले धुयें से मुक्ति मिली है। हर एक को पक्की छत मिले, प्रधानमंत्री के इस मिशन को पूरा करने के लिये सभी को मिल कर प्रयास करने होंगे।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना से 60 वर्ष की उम्र से तीन हजार रूपये की मासिक पेंशन शुरू हो चुकी है। क्या किसानो के लिये यह बड़ा फैसला नहीं है। पहले की सरकारों में किसानो को यूरिया के लिये लंबी लाइन लगानी पड़ती थी। किसानो को नीम कोटेड यूरिया देकर यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगायी गयी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा को छोड़ कर आज तक किसी भी सरकार ने किसानो काे सम्मान नहीं दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किसानो को भरपूर सम्मान दिया और उनकी हौसलाफजाई की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनो उप मुख्यमंत्रियों के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह मौजूद थे।

इससे पहले श्री नड्डा सुबह करीब 11 बजे नई दिल्ली से अमौसी हवाई अड्डे पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। वह कल सुबह आगरा के लिये प्रस्थान करेंगे।