Breaking News

भारत की 10 सदस्यीय टीम में रेलवे की 7 महिला पहलवान

लखनऊ, चीन में 23 से 28 अप्रैल तक एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला पहलवानों की 10 सदस्यीय टीम में रेलवे की सात महिला पहलवान शामिल हैं। टीम में 70 प्रतिशत कोटे पर रेलवे का वर्चस्व रहा। दस में से सात महिला पहलवान भारतीय रेलवे की चुनी गई।

चीन में 23 से 28 अप्रैल तक आयोजित इस चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवान दस भार वर्गों में दमखम दिखाएंगी। सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में हुई चयन प्रक्रिया में देशभर की पहलवानों ने हिस्सा लिया। पहलवानों की सफलता पर रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सचिव प्रेमचंद लोचब और खेल अधिकारी रविंदर कुमार रेलवे बोर्ड ने खुशी जाहिर करते हुए चयनित पहलवानों को बधाई दी ।

टीम में 50 किलो भार वर्ग में सीमा रेलवेए 53 किलो भार वर्ग में विनेश फोगाट रेलवेए 55 किलो भार वर्ग में ललिता रेलवेए 57 किलो भार वर्ग में पूजा ढांडा हरियाणाए 59 किलो भार वर्ग में मंजू हरियाणाए 62 किलो भार वर्ग में साक्षी मलिक रेलवेए 65 किलो भार वर्ग में नवजोत कौर रेलवेए 68 किलो भार वर्ग में दिव्या काकरान रेलवेए 72 किलो भार वर्ग में किरन बिश्नोई रेलवे और 76 किलो भार वर्ग में पूजा हरियाणा दमखम दिखाएंगी।